Latest:
Event More News

इस शहर में लॉन्च हुआ देश का प्रथम गोल्ड एटीएम…एटीएम से निकलेगा अब सोना…जाने इसकी खासियत…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत । जानकारी ।

गजाधर पैकरा

हैदराबाद। वर्तमान भारत। हमने हमेशा एटीएम का प्रयोग कैश निकालने की मकसद से ही किया है। हालांकि यह ऑटोमेटेड टेलर मशीन(ATM)अलग है। यह कैश नहीं सोने के सिक्के निकालता है। हम जिस एटीएम की बात कर रहे हैं, वह हैदराबाद में लगाया गया है।

हैदराबाद स्थित स्टार्ट अप,Open Cube Technologies Pvt Ltd के तकनीकी समर्थन से GoldSikka ने बेगमपेट में अपना प्रथम गोल्ड एटीएम लॉन्च किया है। और इसे भारत का प्रथम गोल्ड एटीएम(First Gold ATM) और दुनिया का पहला रियल टाइम गोल्ड एटीएम(First Real Time Gold ATM) बताया है।

गोल्ड एटीएम कैसे निकालेगा सोना

यह एटीएम 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक की विभिन्न मूल्य वर्ग में सोने के सिक्के निकाल सकता है। और गोल्ड सिक्का के सीईओ सी तरूज के अनुसार ग्राहक विभिन्न मूल्य वर्ग के सोने के सिक्के खरीदने के लिए अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का प्रयोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा “मूल्यों को स्क्रीन पर लाइव प्रदर्शित किया जाता है। जिससे यह ग्राहकों के लिए पारदर्शी और स्पष्ट हो जाता है। और सिक्के 999 शुद्धता के साथ प्रमाणित टैंपर प्रूफ पैकिंग में वितरित किए जाते हैं” बता दें कि इसमें 0.5 ग्राम, 1 ग्राम, 2 ग्राम, 5 ग्राम, 10 ग्राम, 50 ग्राम और 100 ग्राम के विकल्प उपलब्ध हैं।

कंपनी हैदराबाद की पुराने शहर के हवाई अड्डे पर तीन मशीनें लांच करने की योजना पर बात कर रही है। और उन्हें करीमनगर और वारंगल में भी लांच करने का प्रस्ताव है। तरूज ने कहा कि आने वाले 2 वर्षों में पूरे भारत में 3,000 मशीनें लांच करने की योजना तैयार की जा रही है।