Latest:
local news

जिले में संप्रदायिक तनाव की स्थिति निर्मित करने वालों की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर मुस्लिम समाज ने ज्ञापन सौंपा ….गिरफ्तारी नहीं होने पर मौन जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन भी करेगा मुस्लिम समाज

आशीष यादव की रिपोर्ट


रायगढ़. रायगढ़ जिला आपसी सौहार्द का प्रतीक रहा है यहां के नागरिक आपसी सद्भाव से जीवन व्यतीत करते रहे हैं विगत कुछ दिनों से संप्रदायिक शक्तियां जिले के सद्भाव को ठेस पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं .दिनांक 5:12 2022 को धर्मजयगढ़ तहसील के छाल थाना अंतर्गत बोजिया ग्राम मैं स्थित मस्जिद के अंदर सूअर की सिर को काटकर फेंका गया तथा धमकी भरा पत्र भी छोड़ा गया. इस घटना से समूचा मुस्लिम समाज आक्रोशित है. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा थाना को दी गई .
जिले में ही नहीं वरन प्रदेश में यह अपने प्रकार की एक अनोखी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है रायगढ़ मुस्लिम समाज इस घटना की निंदा करता है धार्मिक स्थल चाहे वह मंदिर मस्जिद चर्च या गुरुद्वारा हो उसकी पवित्रता की रक्षा की जानी चाहिए हमारा संविधान धार्मिक स्वतंत्रता की गारंटी देता है .ऐसा प्रतीत होता है कि धार्मिक भावना भड़काने दंगा करवाने के मंशा से आपराधिक कृत्य किया गया है . रायगढ़ मुस्लिम समाज ऐसे संप्रदायिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करता है ताकि जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार रहे. रायगढ़ मुस्लिम समाज का प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा से भेंट कर घटना की जानकारी देते हुए त्वरित कार्यवाही की मांग की गई जिस पर पुलिस अधीक्षक ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कार्यवाही की जाएगी. दिनांक 6.12. 22 को मुस्लिम समाज रायगढ़ एवं गुलशने मुस्तफा कमेटी बोजिया के पदाधिकारियों ने कलेक्टर रायगढ़ के नाम संयुक्त कलेक्टर जीआर रात्रे साहब को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई है यदि जिला प्रशासन दोषी व्यक्तियों गिरफ्तारी दिनांक 8 12:22 तक नहीं करती है तो दिनांक 9.12.22 को रायगढ़ मुस्लिम समाज मौन जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करेगा. इस अवसर पर मोहम्मद आवेश सदर जामा मस्जिद ट्रस्ट कमेटी हाजी शेख कलीमुल्लाह वारसी सदर, हाजी शेख मुबस्सिर हुसैन नायब सदर मस्जिद गरीब नवाज कमेटी, मोहम्मद हामिद मदीना मस्जिद कमेटी, मोहम्मद जावेद सेक्रेटरी मोहम्मदी जामां मस्जिद कमेटी शेख अतहर हुसैन सदर ऑल इंडिया मुस्लिम फाउंडेशन जिला रायगढ़ शेख ताजिम प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, गुलाम रहमान खान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सय्यद इफ्तेखार चिंटू प्रदेश उपाध्यक्ष हुसैनी सेना, मोहम्मद असलम इमरान आलम खान मोहम्मद हैदर खान निजामुद्दीन आदि उपस्थित रहे. मुस्लिम समाज रायगढ़ एवं गुलशने मुस्तफा कमेटी बोजिया को आशा है कि जिला प्रशासन द्वारा दोषी व्यक्तियों की शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति किसी भी धार्मिक स्थल पर ना हो यह सुनिश्चित की जाएगी.