Latest:
local news

ग्राम जबलपुर में साप्ताहिक बाजार का हुआ शुभारम्भ, प्रत्येक बुधवार को लगेगा बाजार

आशीष यादव की रिपोर्ट

खरसिया। ग्राम जबलपुर में 07 दिसम्बर को साप्ताहिक बाजार का शुभारंभ किया गया। यह सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को लगेगा, जिसमें किसानों को सब्जी आदि बेचने में सहूलियत होगी। बाजार लगने के साथ ही क्षेत्र के तमाम लोग जरूरी सामान की खरीदारी करने पहुंचे।

ग्रामीणों ने बताया कि काफी दिनों से गाँव में साप्ताहिक बाजार खोलने की योजना थी, जिसका इन्तेजार अब खत्म हुआ। अब यहां प्रत्येक बुधवार को बाजार लगाया जाएगा, जिसमें सभी प्रकार के जरूरी सामग्रियों के दुकान लगाए जाएंगे। सभी प्रकार के ताजा फल एवं साग- सब्जियों के दुकान लगेंगे। इसके अलावा फास्ट फूड, गोलगप्पे, चाट, जलेबी, समोसा, आइसक्रीम, चाय, पान, कोल्डड्रिंक्स, मिठाई सहित अन्य तरह के खाद्य पदार्थों के स्टॉल लगेंगे। घर एवं रसोई में इस्तेमाल होने वाले सभी प्रकार के सामानों, मसाला,खाद्य सामग्रियों एवं बच्चों के खिलौने, कपड़ों, खेल सामग्री, चप्पल-जूते, महिलाओं के श्रृंगार प्रसाधन भी बाजार में उपलब्ध होंगे।

आपको बता दें कि जबलपुर में साप्ताहिक बाजार लगने से कई गांव के लोगों को फायदा होगा। जबलपुर, झिटीपाली, कुम्हारडिपा, आडपथरा समेत कई गांवों के लोगों को फायदा होगा। उन्हें अपने जरूरत के सामानों के लिए दूर बाजार नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें अपने पास के बाजार में ही उनके जरूरत की सामग्री मिलेंगी वरन् बाजार के माध्यम से कई लोगों को रोजगार भी मिलेगी।

उक्त बाजार खुलवाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेतराम पटेल, एवं ग्राम पंचायत जबलपुर सरपंच डोरीलाल राठिया, उप सरपंच नारायण डनसेना व महेत्तर डनसेना, मुरलीधर, मजनू , दिलेश्वर, अन्तोष, गणेशराम, बिहारी, टीकम, उत्तरा, खुलेश्वर, नेहरू, नटवर, नितेश, राजेन्द्र पटेल,मोहित राम राठिया, चनेशराम डनसेना समेत ग्रामवासियों का विशेष सहयोग रहा।