Event More News

सरकारी कर्मचारियों को जल्द ही महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मिल सकती है खुशखबरी…सीएम भूपेश बघेल ने वित्त विभाग को दिए ये निर्देश…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर।वर्तमान भारत : 7th pay commission chhattisgarh in Hindi pdf छत्तीसगढ़ प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अति शीघ्र ही खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। दरअसल कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 1 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। और कर्मचारियों के हित में कुछ अहम सुझाव दिए थे।

7th pay commission chhattisgarh in Hindi pdf मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान फेडरेशन ने 6% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का सुझाव दिया है, और एरियर्स को कर्मचारियों की जीपीएफ में जमा करने की बात रखी हैं। वहीं गृह भाड़ा को पुनरीक्षित करने की मांग की है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वित्त विभाग को निर्देश दिए जाने के पश्चात यह संभावनाएं जताया जा रहा है कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अति शीघ्र ही नई सौगात प्राप्त हो सकती है। यानी जल्द ही कर्मचारियों की मांग पूर्ण हो सकती है।

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई और सातवें वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ते को लेकर पिछले साल कई चरणों में आंदोलन किया गया था। जिसे लेकर कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे के आश्वासन के पश्चात 12 दिन का बेमियादी आंदोलन खत्म किया गया था।