Latest:
local news

पुराना बस स्टैंड अंबिकापुर के पास दिव्यांग युवक का शव मिलने से फैली सनसनी …पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

अंबिकापुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। अंबिकापुर के पुराना बस स्टैंड के पास एक दिव्यांग युवक का शव प्राप्त होने से सनसनी कि माहौल बना हुआ है। युवक शहर में भिक्षाटन कर अपना जीवन यापन करता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुराना बस स्टैंड के पास दुकान के बाहर युवक का शव पड़ा था। युवक घंटों से कोई हरकत नहीं कर रहा था। ऐसे में आसपास के लोगों ने उसकी मौत की संभावना पर घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची। शव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मर्च्युरी में रखकर उसकी शिनाख्त की कार्यवाही की। काफी मशक्कत के बाद मालूम चला कि मृतक मूल रूप से बिहार औरंगाबाद का रहने वाला था।

युवक शहर में भिक्षाटन कर अपना जीवन यापन करता था। शाम को शराब पीकर सो जाता था। जांच के दौरान पुलिस ने जशपुर जिले के बगीचा में रहने वाले मृतक के भाई को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद सोमवार को परिजन की मौजूदगी में मर्ग कायम कर पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

गरीब युवक के पास अंतिम संस्कार व शव को बगीचा तक ले जाने के लिए परिवार के पास पैसे नहीं थे। पुलिसकर्मियों ने आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। तब जाकर शव को जशपुर जिले के बगीचा में पहुंचाया गया।

मृतक की भाई की आर्थिक स्थिति भी ऐसी नहीं थी कि वह शव को अपने साथ ले जा सके और अंतिम संस्कार करा सके। ऐसे में पुलिस ने बगीचा तक शव को ले जाने के लिए शव वाहन व अंतिम संस्कार के लिए राशि उपलब्ध कराई। वहीं पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के कारण स्पष्ट होने की बात कही है।