Latest:
local news

हाथियों और इंसानों के बीच जंग है जारी…हाथी की आक्रमण से फिर गई एक व्यक्ति की जान…पढ़ें पूरी खबर

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले में जंगली हाथी के आक्रमण में एक व्यक्ति की फिर जान चली गई है। वन विभाग के आला अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पत्थलगांव विकासखंड की बागबहार थाना अंतर्गत रेडे गांव की जंगल में जंगली हाथी के आक्रमण में बुधनाथ पैकरा (32 वर्ष) की जान चली गई है।

उन्होंने बताया कि वन विभाग को जानकारी प्राप्त हुई है कि बागबाहर थाना अंतर्गत की सरईटोला गांव निवासी बुधनाथ पैकरा रविवार को अपने रिश्तेदार के घर हर्राबहार गांव गया हुआ था। घर वापसी के दौरान रात करीब 9:00 बजे रेड़े गांव की जंगल में पहुंचा था। तभी एक हाथी ने उस पर आक्रमण कर दिया। उस आक्रमण में बुधनाथ पैकरा को अपनी जान गवानी पड़ी।

अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह घटना की जानकारी मिलने के पश्चात वन विभाग की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि मृत व्यक्ति के परिवार जनों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी गई। शेष 5.75 हजार रुपए औपचारिकताएं पूरी होने के पश्चात दिए जाएंगे।

जशपुर जिले की पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के कोतबा, चिकनीपानी, झिमकी,खुंटापानी,कोकियाखार में हाथियों का दल पिछले कई दिनों से विचरण कर रहा है। हाथियों ने गांव में फसलों को और घरों को भी नुकसान पहुंचाया है।

राज्य के उत्तरी क्षेत्र के जिले सरगुजा, रायगढ़, कोरबा ,सूरजपुर, जशपुर, बलरामपुर में पिछले एक दशक से हाथियों और इंसानों के बीच जंग जारी है।

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार पिछले 3 वर्ष में राज्य में हाथियों के आक्रमण में 220 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं।