Latest:
local news

बिना पैसे के काम नहीं करते रोजगार सहायक, ग्रामीणों से करते है बदसलुकी..! जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों में रोष व्याप्त

आशीष यादव की रिपोर्ट

जनपद पंचायत मालखरौदा अंतर्गत ग्राम पंचायत सकर्रा में रोजगार सहायक के ग्रामीणों के प्रति दुव्र्यवहार और मनमानी को लेकर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। सकर्रा के टिकेश्वर नारायण चंद्रा जनपद सदस्य व सरपंच पद्मा डुलेश्वर बरेठ सहित पंचों व ग्रामीणों ने कलेक्टर, जिला सीईओ सहित मालखरौदा सीईओ से शिकायत कर रोजगार सहायक को हटाने की मांग की है।
लिखित शिकायत के माध्यम से अधिकारियों को बताया है कि ग्राम पंचायत सकर्रा के रोजगार सहायक रामप्रसाद की मनमानी चरम पर है। आरोप में बताया है कि जनप्रतिनिधियों और पंच की बात को बिल्कुल नहीं मानते। जब उनको हितग्राही मूलक कार्यों को नियमत: पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा सही समय में संपन्न कराने को कहा जाता है तो ध्यान नहीं दिया जाता वे अपने मनमानी से करते है। हितग्राहियों से कई कामों में पैसे की मांग करते हैं। खासकर प्रधान मंत्री आवास योजना के कार्यों में बिना पैसे के काम नहीं करते हैं जिसका आरोप उन पर लगा है।

रोजगार सहायक ने सालों से ग्रामीण हितग्राहियों से दुव्र्यवहार करते आ रहे हैं। किसी भी काम से ग्रामीण उसके पास चले जाते हैं तो उसके दुव्र्यवहार का शिकार होना पड़ता है। यहां तक गांव के मजदूर उससे बात करने से भी डरते हैं। उसके कार्य में उदासीनता के कारण यहां तक कई मजदूरों को आज तक उसकी मजदूरी प्राप्त नहीं हुआ। ऐसे रवैया कार्य के प्रति उदासीनता व निरंकुशता को दर्शाता है।

क्या कहते हैं पदमा डूलेश्वर बरेठ सरपंच सकर्रा

आए दिन रोजगार सहायक के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा दुव्र्यवहार करने की बात की शिकायत मिलती रहती है। इसके साथ वह कार्य में मनमानी भी करते, जिसको लेकर गांव में रोष व्याप्त है।

क्या कहते हैं जनपद सदस्य टिकेश्वर नारायण चंद्रा सकर्रा

सालों से ग्रामीणों के प्रति रोजगार सहायक का व्यवहार ठीक नहीं है। वहीं मनमानी करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। एक कर्मचारी को जिस तरह से कुशल व्यवहार करना चाहिए उस तरह का व्यवहार इसका नहीं है, जिससे ग्रामीण नाराज है। इसे हटाना ग्रामीणों के लिए हितकर है।

क्या कहते हैं रोजगार सहायक रामप्रसादचंद्रा

मेरे ऊपर लगे सभी आरोप निराधार है। मैंने किसी से दुव्र्यवहार नहीं किया है।

क्या कहते हैं सीईओ एस. एस. पोयाम, सीईओ मालखरौदा

रोजगार सहायक के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई है। मामले की जांच करवाई जाएगी। दोषी होने पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी