Latest:
local news

जिले में तालाब का नाम परिवर्तन के मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना रायगढ़ पदाधिकारियों ने कलेक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में बरसों से रखें गए पुराने नाम को बदलने का विरोध कर रहें छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना ने आज देश के प्रमुख राष्ट्पति के नाम सभी जिले में कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा, इस तरह प्रदेश के सभी जिलों में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश पदाधिकारियों के निर्देश पर सभी जिलों में राष्ट्पति के नाम ज्ञापन सौपने का कार्य किया गया।

बिलासपुर जिले में तालाब का नाम परिवर्तन के मुद्दे को ले कर रायगढ़ पदाधिकारियों के द्वारा कलेक्टर ऑफिस पहुँचकर विरोध प्रदर्शन करते हुवे राष्ट्पति के नाम ज्ञापन सौंपा, जिला संयोजक रवि तिवारी ने बताया कि हमारा विरोध करने का कारण यह है कि हमारे पुरखों के द्वारा रखें नामों को बदल कर हमारी संस्कृति से खिलवाड़ किया जा रहा है।

वही जिला अध्यक्ष मिरी ने बताया कि शासन का इस तरह का कार्य छत्तीसगढ़ियों के खिलाफ है, छत्तीसगढ़ में जो पुराने नाम है उसको बदल के अन्य समाज के लोगो को लाभ देने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

जिले के कर्मठ सेनानी गोलु जयसवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ियों के हक अधिकार की लड़ाई लड़ रहें छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना शासन के हर उस कार्य का विरोध करेगा जो छत्तीसगढ़िया वाद के विरुद्ध होगा। साथ ही परमेश्वर सिदार,दीनदयाल वैष्णव,भूपेंद्र डनसेना,हरिओम जयसवाल,संतोस साहू,पिन्टू यादव,प्रेम साहू,अरुण सारथी,उतरा साहू, हिमांशू साहू,पप्पू साहू व महिला क्रान्ति सेना से शशिकला प्रधान व सदस्य उपस्थित थे।