Latest:
local news

स्कूली बस कंडक्टर ने किया 4 साल की स्कूली छात्रा के साथ बलात्कार…पुलिस ने किया गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

कवर्धा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से यह घटना सामने आई है। मध्यप्रदेश के पश्चात छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भी 4 साल की बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है।

जहां एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की छात्रा के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है। जिसके पश्चात इस मामले का खुलासा होते ही परिजनों ने तत्काल सिटी कोतवाली पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आई और स्कूली बच्ची का मेडिकल चेकअप कराया। जिसमें मामला सही पाया गया। इस मामले में आरोपी कंडक्टर और स्कूल प्राचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले के सामने आने के पश्चात स्थानीय निवासियों और सामाजिक संगठनों में आक्रोश का माहौल देखा गया। जिसके पश्चात इस घटना ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया और स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों के पालक ने स्कूल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। साथ ही स्कूल को बंद करने की भी मांग की।

पीड़ित समाज, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ, एबीवीपी कार्यकर्ता सहित कई वर्ग के लोग बड़ी संख्या में इस घटना के विरोध में सामने आए और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए अल्टीमेटम दिया। जिसके पश्चात इस मामले की जांच के लिए कलेक्टर ने 7 सदस्य जांच टीम की गठित की।

तत्पश्चात नतीजा जल्द ही देखने को मिला। घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के दौरान स्कूल बस कंडक्टर मुकेश यादव को आरोपी पाया गया। जिसके चलते उसे तुरंत हिरासत में लिया गया। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन पर भी कार्यवाही की गई।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी डॉ लाल उमेद ने कहा आरोपी ड्राइवर के साथ प्राचार्य जगदीश सांखला को भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बता दें कि जांच के दौरान पुलिस को स्कूल के कई सीसीटीवी कैमरे बंद मिले।