Latest:
Event More News

बजट में मात्र 300 रुपए मानदेय बढ़ने से खफा रसोइयों ने किया सरकार के खिलाफ नारेबाजी…रणजीता तिराहे में एकत्र होकर किया धरना प्रदर्शन…इससे अधिक बेरोजगारी भत्ता दे रही है सरकार…पढ़ें पूरा समाचार

जशपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के रणजीता तिराहे के पास रविवार को जिले भर से रसोईया एकत्रित हुए और धरना प्रदर्शन किया। रसोइयों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्होंने कहा हम बीते कई वर्षों से 1500 रुपए महीने के मानदेय पर कार्य कर रहे हैं।

इस बार बजट में सरकार ने हमारा मानदेय सिर्फ 300 रुपए की बढ़ोतरी की है। अब प्रतिमा 1800 रुपए रसोइयों को दिन भर काम करने के पश्चात मिलेगा। इससे ज्यादा तो सरकार बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा कर चुकी है।

यह बातें रसोईया संघ के जिला अध्यक्ष हीरा चंद यादव ने कहा मानदेय बढ़ाने के नाम पर सिर्फ 300 रुपए बढ़ाए जाने से खफा रसोईया 11 मार्च से फिर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर उतर चुके हैं। रविवार को जिले भर से रसोईया जशपुर की रणजीता तिराहे के पास एकत्रित हुए और धरना प्रदर्शन किया।

रसोइयों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। रसोइयों ने कहा कि मध्यान भोजन बनाने के कार्य में उन्हें दिनभर का समय लग जाता है। सुबह 10:00 बजे स्कूल पहुंचकर भोजन बनाने की तैयारी किया जाता है। इसके पश्चात बच्चों को भोजन कराने के बाद दोपहर 3:00 बजे स्कूल से छुट्टी करते हैं।

दिन भर के कार्य के बदले में हमें मात्र 1800 मानदेय दिया जाएगा। जो महंगाई के इस समय में बहुत कम है। पिछली बार रसोइयों ने अपनी मांगों को लेकर 68 दिनों तक हड़ताल किया था। इस हड़ताल के पश्चात रसोइयों को आश्वासन मिला था कि बजट में उनका मानदेय बढ़ाया जाएगा।