Latest:
Event More News

प्रेम जाल में फंसे छत्तीसगढ़ की युवती की धर्म परिवर्तन…दिल्ली में जबरदस्ती निकाह…पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

दिल्ली। वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ की रहने वाली युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाने के पश्चात उसका धर्म परिवर्तन कर दिया गया। दिल्ली बुलाकर उसके साथ जबरदस्ती निकाह किया गया। आरोपी युवक ने उसे डरा धमकाकर शहर में किराए के मकान में रखे हुए हैं।

युवक की चाची ने राज की पर्दाफाश करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मामले में जांच तथा कार्रवाई करने की मांग की है।

अमरोहा देहात थाना क्षेत्र की एक गांव निवासी महिला ने सोमवार को मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में आरोप लगाया है कि उसके जेठ के लड़के ने छत्तीसगढ़ की रहने वाली युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

तत्पश्चात दोनों की बातचीत मोबाइल काल की जरिए हुई। युवक ने खुद को हिंदू बताया था। तकरीबन 1 वर्ष पहले अपने प्रेमी के बुलाने पर छत्तीसगढ़ की युवती घर से भागकर दिल्ली आ गई। युवक ने उसे अपने धर्म के बारे में नहीं बताया था।

तत्पश्चात युवती को दिल्ली आकर उसके अपने प्रेमी के धर्म की जानकारी प्राप्त हुई। विरोध करने पर प्रेमी व उसके परिजनों ने युवती को धमकी दी। युवक ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा कर जबरन उसके साथ निकाह किया।

महिला का आरोप है कि युवती को किसी से बातचीत नहीं करने दी जा रही है। फिलहाल उसे शहर में एक किराए के मकान पर रखा गया है। महिला ने मुख्यमंत्री से मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने मामला संज्ञान में होने से इनकार किया। शिकायत मिलने पर जांच व कार्यवाही करने की बात कही है।