Latest:
Event More News

कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के निर्देश पर तहसीलदार ने आर आई और पटवारियों की समीक्षा बैठक में राजस्व संबंधी सर्वेक्षण कार्य समय पर और त्रुटिरहित करने दिए अवश्य दिशा – निर्देश

अंबिकापुर । वर्तमान भारत

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अंबिकापुर तहसीलदार श्री भूषण सिंह मण्डावी ने बताया कि बेरोज़गारी भत्ता, सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के साथ-साथ नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन आदि प्रकरणों में पटवारी प्रतिवेदन समय-सीमा में निराकृत करने हेतु निर्देशित किया गया। आरआई और पटवारियों को डायवर्सन शुल्क, भू-राजस्व लगान, अधोसंरचना लगान और पर्यावरण उपकर चालान के माध्यम से पटाने हेतु निर्देशित किया गया। जो व्यक्ति लंबे समय से भू-राजस्व लगान व परिवर्तित लगान नहीं पटाये हैं उनको शुल्क पटाने हेतु नोटिस जारी किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग में जिन किसानों के खाते में पैसा जमा करना है उनका खाता नंबर देने संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया। इसमें सुन्दरपुर के 11, मेण्ड्राकला के 29, भिट्ठीकला 50, साड़बार 18, मांझापारा 5 तथा जोगीबांध के 1 किसान का खाता नंबर जमा करना शेष है। इसके साथ ही कृषि संगणना का कार्य 31 मार्च तक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया।
ज्ञातव्य है कि समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने सभी राजस्व अधिकारियों को नियमित साप्ताहिक बैठक लेने तथा मुख्यालय में नियमित बैठने के लिए निर्देशित किया है ताकि आमजनों की सुविधा को देखते हुए विभागीय कार्यों में तेजी आए और समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण किया जा सके।
बैठक में अंबिकापुर तहसील के नायब तहसीलदार श्री संजीत पांडेय तथा अन्य आरआई और पटवारी उपस्थित थे।