Event More News

IPL 2023 Match 1: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज…आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला…जाने प्लेइंग इलेवन,पिच रिपोर्ट,मैच प्रिडिक्शन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। आईपीएल 2023 के सीजन की शुरुआत आज से होने जा रही है। 16वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच आज यानी 31 मार्च को होगा। दोनों टीमों के दरमियान यह मैच अमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीजन के पहले ही मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके पिछले साल के प्रदर्शन को भूलकर मैदान में उतरेगी। वहीं हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस की टीम अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेगी। आइए आपको सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने वाले मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन के बारे में…

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस हैड टू हैड

गुजरात टाइटल्स की टीम का आईपीएल में बहुत पुराना इतिहास नहीं है। बीते साल गुजरात की टीम ने आईपीएल में एंट्री मारी थी। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच दो मैच खेले गए। इन दोनों मुकाबलों को हार्दिक पांड्या की टीम जीतने में सफल रही। इस तरह आंकडो़ के आधार पर देखा जाए तो गुजरात की टीम सीएसके पर भारी है।

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है। लेकिन जैसे मैच आगे बढ़ता है। इस स्पिनर कारगर साबित होने लगती हैं। यहां की पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 170 रहा है।

आंकड़े गवाही है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम मैच जीतने में ज्यादा सफल रही है। इसलिए टास जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम फायदे में रहेगी

मैच प्रिडिक्शन

वैसी कहा जाता है कि क्रिकेट मैच में जब तक आखरी गेंद फेंक न दी जाए, तब तक भविष्यवाणी करने से बचना चाहिए।सीएसके और गुजरात के बीच खेले जाने वाले मैच को कोई भी जीत सकता है।लेकिन आंकड़ों की बात की जाए तो इस मैच में हार्दिक पांड्या की टीम सीएसके पर भारी पड़ सकती है।

गुजरात टाइटंस की टीम काफी बैलेंस्ड है। उनके पास कई उपयोगी ऑलराउंडर हैं। गुजरात टाइटंस को अपने घर में खेलने का भी फायदा मिलेगा। कुल मिलाकर पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के जीतने के ज्यादा चांस है।

चेन्नई सुपर किंग के संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कानवे, मोईन अली, अंबाती रायडू, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी और ड्वेन प्रिटोरियस.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान) अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, ओडियन स्मिथ, राशिद खान, शिवम मावी, यश दयाल और मोहम्मद शमी.