Event More News

दहेज में बुलेट ना मिलने पर पति ने किया पत्नी की गला दबाकर हत्या…खुदकुशी का रूप देने की कोशिश…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र की मामला है। लड़की पक्ष से दहेज में बुलेट ना मिलने पर पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके पश्चात साक्ष्य छिपाने शव को फांसी के फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। मृतका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ हत्या व दहेज प्रताड़ना का अपराध दर्ज कर लिया है।

यह मामला जशपुर जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र की है। मृतका नाजिश खातून (20 वर्ष )का विवाह लगभग 2 साल पहले आरोपी मुजाहिद खान (20 वर्ष) से हुआ था। दोनों एक ही गांव साईं टांगर टोली के रहने वाले थे।

मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही आरोपी मुजाहिद खान लगातार दहेज में बुलेट की मांग कर रहा था। इसके लिए वह उनकी बेटी को प्रताड़ित भी करता रहता था। नवविवाहिता की परिवार पर दबाव बनाने के लिए वह नाजिश खातून से मारपीट किया करता था।

घटना की तारीख 29 मार्च को प्रार्थी अकबर खान ने लोदाम चौकी में सूचना देते हुए बताया कि उसकी भांजी ने पति से होने वाले झगड़े से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

सूचना मिलने पर जब पुलिस घटनास्थल पहुंची तो मृतका के शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में चिकित्सक ने गला दबाए जाने से नाजिश खातून की हत्या किए जाने का मामला बताया। परिजनों ने भी ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना को लेकर हत्या का आरोप लगाया था जो कि पुलिस ने जांच में सही पाई।

रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पति मुजाहिद खान के खिलाफ सिटी कोतवाली में धारा 302 (हत्या), 498 (दहेज प्रताड़ना) और 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।