Latest:
Event More News

नाबालिक ने बलात्कार के बाद सदमे में आकर लगा ली फांसी…आरोपी ने अकेली छात्रा के घर में घुसकर उठाया मौके का गलत फायदा…आरोपी गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

सूरजपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के सूरजपुर जिले में एक नाबालिक ने अपने बलात्कार के पश्चात सदमे में आकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पीड़िता आठवीं कक्षा की छात्रा थी। 9 अप्रैल की रात जब वह घर में अकेली थी, तब आरोपी ने घर में घुसकर मौके का फायदा उठाया। नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम देने के बाद उसे धमकाया और जान से मारने की धमकी भी दी।

नाबालिग से बलात्कार के पश्चात आरोपी ने पीड़िता से कहा कि अगर वह किसी को भी इस घटना के बारे में बताएगी तो उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। इसके पश्चात से ही पीड़िता छात्रा सदमे में थी। समाज के भय और घुटन से 15 अप्रैल को उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फांसी लगाने के दौरान परिजनों ने उसे देख लिया और तुरंत फंदे से उतारकर रामानुजनगर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया।

रामानुजनगर अस्पताल में पीड़िता की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल अस्पताल कर रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार भय के कारण परिजनों से पहले कुछ बता नहीं पाई और फिर सदमे में चली गई थी। उसकी हालत गंभीर थी। जिस कारण उसे बचाया नहीं जा सका।

पीड़िता छात्रा ने इलाज के दौरान मौत से पहले परिजनों को अपनी आपबीती पूरी कहानी बताई। परिजनों ने बताया कि आरोपी की उम्र करीब 34 वर्ष है। और वह ऑपरेटर का कार्य करता है। पूरा मामला जानने के पश्चात परिजनों ने संबंधित थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत दर्ज होने और पीड़िता की जान चले जाने के पश्चात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि होने के पश्चात पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट, बलात्कार समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपी न्यायिक हिरासत में है।