Latest:
Event More News

संत गहिरा गुरु के पुत्र के साथ दुर्व्यवहार तथा मारपीट…SP ने दो आरक्षकों को किया निलंबित…SDOP लाइन अटैच…कल सरगुजा बंद का ऐलान…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

बगीचा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में जिला पंचायत सदस्य, संत गहिरा गुरु के पुत्र के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने बड़ी कार्रवाई की है।

एसपी ने बगीचा एसडीओपी शेर बहादुर सिंह को जिला मुख्यालय अटैच किया है। वहीं दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। बगीचा के आम नागरिक पुलिस की इस कार्यवाही पर असंतोष जता रहे हैं। इसी वजह से चक्काजाम और प्रदर्शन करने वाले लोग थाना के सामने से नहीं हट रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने बताया कि इस मामले में प्रारंभिक जांच के पश्चात दो आरक्षक रामकुमार मनहर और संतोष उपाध्याय को निलंबित किया गया है। साथ ही एसडीओपी को जिला मुख्यालय में अटैच कर की गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच टीम गठित कर उसे तत्काल रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

इधर पीड़ित जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी का कहना है कि इस मामले में उनकी एफआईआर दर्ज की जाए। क्योंकि एक जनप्रतिनिधि की नाते से वे घटनास्थल पर उपस्थित थे और बेवजह मारपीट व दुर्व्यवहार कर अपमानित किया गया है।

पुलिस ज्यादती के इस मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत और भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु देव से रणविजय सिंह जूदेव सहित अनेक लोग बगीचा थाना के सामने बैठे हुए हैं वहीं इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारी शांति व्यवस्था बहाल करने में जुटे हुए हैं।

कल सरगुजा बंद का ऐलान

भाजपाइयों ने आरोप लगाते हुए कहा कि, भूपेश बघेल भयादोहन की राजनीति कर रहे हैं। घटना के विरोध में बीजेपी ने कल सरगुजा संभाग बंद का आह्वान किया है। बीजेपी ने दोषी पुलिस वालों को बर्खास्त करने की मांग और घटना की उच्च स्तरीय जांच की अपील की है।