Latest:
Event More NewsPERSONAL CAREPoliticsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG NEWS : मतदान ड्यूटी में तैनात जवान शहीद…CM विष्णुदेव साय ने जताया शोक…पढ़ें पूरी खबर



Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर माओवादी प्रभावित बीजापुर जिले में चुनावी ड्यूटी पर तैनात सीआरपीफ का एक जवान शहीद हो गया है। ज्ञात हो कि जवान देवेन्द्र कुमार चुनावी ड्यूटी पर बीजापुर में तैनात थे।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा ने जवान की शहादत पर गहरा दुख जताया है।

दरअसल, वीरगति को प्राप्त शहीद जवान का नाम देवेंद्र कुमार था। 32 वर्षीय देवेंद्र कुमार सीआरपीएफ 196वीं वाहिनी में काॅन्स्टेबल के पद पर तैनात थे। वह बस्तर के धोबीगुड़ा के रहने वाले थे। वह मतदान केंद्र से 500 मीटर दूर सुरक्षा के लिए आउटर कोर्डेन पर मौजूद थे। इस बीच (यूबीजीएल) अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर का गोला फट गया। जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह से घायल हो गए। घायल जवान को आनन फानन में इलाज के लिए जगदलपुर अस्पताल लाया गया,किन्तु इलाज के दौरान वह शहीद हो गए हैं ।

छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट

फिलहाल, लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण के लिए वोटिंग चल रही है। दोपहर 3 बजे तक लोकसभा सीट पर 58.14 % मतदान हुआ है। इस लोकसभा सीट के तहत माओवाद प्रभावित 6 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्त हो गया है। यहां 3 3 तक ही वोटिंग होनी थी। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट से 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी के महेश कश्यप और कांग्रेस के कवासी लखमा के बीच है।