Latest:
Event More NewsPERSONAL CARERecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीधोखाधड़ीविविधस्वास्थ्य

CG NEWS : इस जिला अस्पताल में घोर लापरवाही…शाम के समय ओपीडी में नहीं बैठते डॉक्टर…पर्ची बनवा लिया जाता है, लेकिन डॉक्टर नहीं होता मौजूद…पढ़ें पूरी खबर



Chhattisgarh NEWS :- छत्तीसगढ़ में इन दिनों स्वास्थ्य व्यवस्था में बहुत ज्यादा लापरवाही नजर आ रही है. प्रदेश के विभिन्न जिला अस्पतालों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री, कलेक्टर, सीईओ, सहित कई अधिकारी पिछले तीन महीने से अस्पताल का दौरा कर रहे हैं.

बता दें कि, इसके बावजूद लापरवाही का हालिया मामला कोरिया जिले से सामने आया है. जमीनी हकीकत जानने के लिए मीडिया की टीम गुरुवार की शाम अस्पताल की ओपीडी (District Hospital OPD) का जायजा लेने के लिए पहुंची. इस दौरान अस्पताल से डॉक्टर गायब मिले. पूछताछ के बाद पता चला कि डॉक्टर सुबह के समय भी लापरवाही करते हैं और समय पर अस्पताल नहीं आते हैं.

पर्ची बनवा ली, लेकिन डॉक्टर मौजूद नहीं

बता दें कि जिला अस्पताल, कोरिया में प्रतिदिन सुबह 9 से 1 और शाम 4 से 6 बजे का समय डॉक्टरों के लिए ओपीडी में बैठने का है. सुबह के समय डॉक्टर 11 बजे के बाद ही अस्पताल में नजर आते हैं और कब चले जाते हैं, पता नहीं चलता. शाम के समय कोई भी डॉक्टर ओपीडी में नहीं मिलता है. कुछ डॉक्टर राउंड पर आते हैं और चले जाते हैं. गुरुवार को अस्पताल पहुंचे मरीजों ने बताया कि उन्होंने ओपीडी से पर्ची तो बनवा ली, लेकिन कोई डॉक्टर मरीज को देखने के लिए नहीं मिला. स्टाफ ने बताया कि शाम के समय कोई भी डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठता है.

निरीक्षण में गायब मिलते हैं डॉक्टर

फिलहाल, जिला अस्पताल में पदस्थ ज्यादातर डॉक्टर सुबह के समय ड्यूटी पर देर से आते हैं. पिछले दो महीने में यहां जितने निरीक्षण हुए हैं उनमें अधिकांश डॉक्टर अपने काम से नदारद मिले हैं. जबकि, अस्पताल में डॉक्टर की हाजरी रजिस्टर में उनके समय से आने का जिक्र होता है. पूरे मामले को लेकर सीएमएचओ और स्वास्थ्य मंत्री हमेशा सफाई देते ही नजर आते हैं.