Latest:
ENTERTAINMENTEvent More News

भारत की वर्तमान स्थिति और जमीनी हकीकत से रूबरू कराएगी फिल्म.. “प्रयोग”

अंबिकापुर। वर्तमान भारत ।

अंबिकापुर — कहा जाता है कि सिनेमा समाज का आईना होता है , समाज में जो घटनाएं घटित होती है सिनेमा के द्वारा हम उसे लोगों तक पहुंचाते हैं, यह एक ऐसा माध्यम है जिससे सामाजिक परिवर्तन संभव हो सकता है!
भारत देश की वर्तमान दशा और दिशा के साथ-साथ जमीनी हकीकत से रूबरू कराने आ रही है मदारी आर्ट्स और शाश्वत मूवी के द्वारा निर्मित लेखक निर्देशक गोविंद मिश्र की फिल्म.. प्रयोग ..

यह फिल्म जहां एक तरफ हिंदू- मुस्लिम , सिख- ईसाई.. आपस में है भाई – भाई का संदेश देती है , वहीं दूसरी तरफ चोरी , डकैती, गुंडागर्दी , बलात्कार, भ्रष्टाचार आतंकवाद , नक्सलवाद जैसी जो घटनाएं होती है जो समाज के लिए कलंक है ऐसा संदेश देती है!
इस फिल्म के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया जाएगा कि आजादी के 76 साल के बाद हमारा देश भारत भौतिक उन्नति तो बहुत किया है, लेकिन अंदरूनी अव्यवस्था लगातार बढ़ रही है और कोई भी सरकार इसे कंट्रोल करने में सक्षम नहीं रही है!

देश की लगभग 140 करोड़ जनता लगातार परेशान हो रही है इन समस्याओं का कोई स्थाई समाधान अब तक नहीं निकल पाया है, ऐसे समय में विचारणीय बात यह है कि क्या हमारे सिस्टम में कुछ गड़बड़ी है, क्या कुछ नए प्रयोग करना चाहिए, निसंदेह ऐसे समय में हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार याद आते हैं , गांधी चाहते थे देश का संविधान स्वदेशी हो , गांधी चाहते थे कि जनता के द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि उनके सेवक हो, हमें सुराज नहीं स्वराज चाहिए , हमें लोक नियुक्त, नहीं लोक नियंत्रित तंत्र चाहिए ! लेकिन इस देश में कुछ ऐसी परिस्थितियां बन रही है कि हालात बेकाबू होते चले जा रहे है और हमारा समाज तथा दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र खतरे में है!

विशेष जानकारी के लिए नीचे के लिंक को क्लिक करें

https://youtu.be/3DjA5eyHoi4