Latest:
Event More News

सावधान! कहीं आप भी न हो जाएं इस तरह की धोखेबाजी का शिकार…………..इंजन ऑयल बदलने छोड़ी कार को पैसे के लालच में जानबूझकर गैरेज में किया गया खराब …..50,000 की चपत के बावजूद अब इंजन सीज ………….कार स्वामी शिकायत लेकर पहुंचा थाना … फिर …..पढ़िए, आगे हुआ क्या…. ?

बैकंठपुर । वर्तमान भारत ।

आदर्श सिंह ( जिला ब्यूरो चीफ , कोरिया) की रिपॉर्ट

कार में किसी प्रकार की खराबी आने पर उसे ठीक करने हेतु आमतौर पर लोग किसी गैरेज में अपनी कार छोड़कर चले जाते हैं। लेकिन ऐसा करना एक कार स्वामी को महंगा पड़ गया और उसे थाने तक जाना पड़ा गया।

मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर का है । बैकुंठपुर के डबरी पारा निवासी वसीम अहमद नाम के एक व्यक्ति ने अपनी रिनॉल्ट स्काला कार ,जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर CG 07- MB5297 है, ऑयल बदलने हेतु दिनांक 21 अप्रैल 2023 को नजीर अहमद पेट्रोल पंप के आगे स्थित नवाज अलायामेंट गैरेज में छोड़ दिया और घर चले गए। कार स्वामी उसी दिन शाम 7 बजे जब गैरेज से अपनी कार लेकर घर के लिए निकले तो कार रास्ते में ही बंद हो गई। कार स्वामी ने गैरेज स्वामी को कॉल किया तो वह एक मिस्त्री सहित मौके पर पहुंच गया । किंतु गैरेज स्वामी नियाजुद्दीन उर्फ नवाब और मिस्त्री मोबिन खान बहुत प्रयास करने के बावजूद कार को स्टार्ट नही कर पाए , तब थक – हार कर उन दोनों के द्वारा कार को टोचन कर पुनः गैरेज में लाया गया गया जहां उसे बनाने और सामान के नाम पर कार स्वामी से पुनः 50, 000 लिया गया। लेकिन इस कार का इंजन 15 मई 2023 को पूरी तरह सीज हो गया। कार स्वामी की यह शिकायत है कि गैरेज में उसके कार को गैरेज में जानबूझकर खराब कर दिया गया था जिसके कारण उसका इंजन सीज हो गया। कार स्वामी अपनी शिकायत लेकर गैरेज में पहुंचा , लेकिन गैरेज स्वामी ने अपनी जिम्मेदारी लेने से साफ इंकार करते हुए उसे वहां से भगा दिया और कहा कि उसे जहां जाना है जाय वह कुछ नहीं कर सकता।

कार में अब 1लाख – 1.5लाख लाख खर्चा है। वाहन स्वामी का कहना है कि पैसे के लालच में उसकी कार को गैरेज में जानबूझकर खराब किया गया है। 50 हजार लेने के बावजूद उसकी कार को सही ढंग से नहीं बनाया गया जिसके कारण उसका इंजन सीज हो गया। उसने गैरेज मालिक से इस संबंध में चर्चा करते हुए कार को बनाने हेतु बहुत अनुनय – विनय किया , किंतु गैरेज स्वामी उसकी बात को अनसुना करते हुए कहा कि वह कुछ नही कर सकता उसे जहां जाना है जाय ।तब उसके द्वारा मजबूरी में थाना बैकुंठपुर में इसकी लिखित शिकायत प्रस्तुत करने पर थाना प्रभारी द्वारा 155 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध करते हुए आवेदक को न्यायालय जाने की समझाइश दी गई।