Latest:
Event More News

जशपुर में बोर्ड परीक्षा के प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले 13 विद्यार्थियों को पुरस्कृत…लैपटॉप तथा प्रशस्ति पत्र देकर प्रतिभावान छात्रों को किया गया सम्मानित…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के जशपुर में इस साल बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में जगह बनाने वाले जिले के 13 प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व कुनकुरी विधायक यूडी मिंज थे। तथा अध्यक्षता विधायक जशपुर विनय भगत ने की।

इस सम्मान समारोह में जिले के राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं विभिन्न सदस्यों सहित युवा नेता सहस्त्रांशु पाठक उपस्थित रहे।

यह भी बता दें कि प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्रों को लैपटॉप तथा प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। साथ ही 77 विद्यालयों के प्राचार्यो को भी उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। यह वे प्राचार्य हैं जिनके विद्यालय का बोर्ड परीक्षा परिणाम इस वर्ष का 100% रहा है। साथ ही पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षा परिणाम में अव्वल रहने पर यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता, सदस्य संजीव शर्मा एवं अवनीश पांडे को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

संसदीय सचिव यूडी मिंज के संबोधन

इस सम्मान समारोह के अवसर पर मौजूद संसदीय सचिव यूडी मिंज ने बच्चों को कड़ी मेहनत पर बधाई दी और कहा कि जिले के सरकारी स्कूल के इतने विद्यार्थियों का एक साथ प्रदेश में प्राविण्य सूची में जगह बनाना चमत्कार से कम नहीं है। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यह सफलता की शुरुआती दौर है। आप आगे भी इसी प्रकार अपना बेहतर प्रदर्शन करते रहिए।

आगे उन्होंने कहा जिला कलेक्टर द्वारा शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन हेतु चलाए जा रहे यशस्वी जशपुर कार्यक्रम निश्चित ही सार्थक साबित हुआ है। मेरिट में आने वाले सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि यह सफलता आपके जीवन की पहली बड़ी उपलब्धि है। आगे लगातार मेहनत करते रहें और अपने जीवन के लिए निर्धारित किए गए लक्ष्य को हासिल करते रहें। उन्होंने सभी प्राचार्यों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

जशपुर विधायक विनय भगत के संबोधन

सम्मान समारोह के अवसर पर जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा कि, कुछ वर्षों में जशपुर जिले का नाम शिक्षा के क्षेत्र में काफी आसमान की बुलंदियों को छूने लगा है। जशपुर जिले के बच्चे बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान बना रहे हैं। साथ ही आईआईटी, एनआईटी एवं मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पा रहे हैं। यह काफी खुशी की बात है कि जिले के ऊर्जावान कलेक्टर द्वारा जिले में शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य किया जा रहा है। जो अति सराहनीय है।

जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के संबोधन

वहीं, इस अवसर के दौरान जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल प्राचार्यों एवं बच्चों को अपने सिद्धांतों को लेकर दृढ़ संकल्पित रहने को कहा। इससे कामयाबी मिलना सुनिश्चित हो जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कोशिशों को लेकर विधायक जशपुर एवं विधायक कुनकुरी जैसे शिक्षा को लेकर गंभीर रहने वाले जन प्रतिनिधियों का बहुत सहयोग मिल रहा है।

इससे हम शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर पा रहे हैं। प्राचार्यों से आगामी शैक्षिक सत्र के लिए जिले का लक्ष्य निर्धारित करते हुए शत-प्रतिशत विद्यालयों को 100% परीक्षा परिणाम लाने की अपेक्षा जाहिर की।