Latest:
Event More News

जशपुर के तपकरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता…40 पैकेट गांजा के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार

गाजाधर पैकरा की रिपोर्ट

तपकरा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के तपकरा पुलिस के हाथों बड़ी सफलता में आई है। 40 पैकेट गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह सारा मामला जिले के उड़ीसा और छत्तीसगढ़ की अंतरराज्यीय सीमा पर स्थित तपकरा थाना क्षेत्र के नामनी अंतरराज्यीय जांच नाका का है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात इस जांच नाका पर तैनात पुलिस कर्मचारी वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान जवानों ने उड़ीसा की ओर से आ रही एक सफेद रंग की डिजायर कार को जांच के लिए रोका।

कार को रोकने के पश्चात तलाशी लिए जाने पर डिक्की में रखे हुए गांजा के पैकेट जब्त किए गए हैं। फिलहाल तपकरा पुलिस पकड़े गए गांजा और कार को जब्त कर तस्करों से पूछताछ में जुटी हुई है।

बता दें, कि पड़ोसी राज्य उड़ीसा से गांजा तस्करी जिले के लिए बड़ी समस्या की बात बनी हुई है। वर्ष 2021 में पत्थलगांव में दशहरा के दिन गांजा भरे कार की दुर्गा विसर्जन के लिए निकली शोभायात्रा में अनियंत्रित होकर घुस जाने से एक श्रद्धालु की घटनास्थल पर ही जान चली गई थी। और दर्जनभर श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए थे।

दरअसल, इस घटना के पश्चात मचे बवाल के बीच सीएम भूपेश बघेल ने गाजा सहित नशीली पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए अंतरराज्यीय बॉर्डर पर नाकाबंदी बढ़ाने और पड़ोसी राज्यों के पुलिस प्रशासन के मदद से तस्करों पर शिकंजा कसने का निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को दिया था।

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिले में जांच बैरियर बढ़ाई गई और ओडिशा और झारखंड पुलिस के साथ समन्वय बैठक के आयोजना का दौर भी हो चुका है। लेकिन अब तक गांजा तस्करों पर शिकंजा कसना विफल हो रहा है।