Event More News

जशपुर व सरगुजा में आकाशीय बिजली की कहर…जशपुर में शादी का जश्न मातम में तब्दील…दो पहाड़ी कोरवाओं की दर्दनाक मौत…सरगुजा में गाज गिरने से पांच बैलों की मौत…गरीब किसानों पर टुटा मुसीबत का पहाड़…पढ़ें पूरा समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

बगीचा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के बगीचा विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत भितघरा ग्राम में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पहाड़ी कोरवा परिवार में दो सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई.

दरअसल, तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकी. इस दौरान रतिया राम के मकान में बिजली गिरने से 56 वर्षीय रतिया राम और 23 वर्षीय दिनामती बाई को अपनी चपेट में ले लिया।

ग्राम पंचायत भितघरा के आश्रित ग्राम राजपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र दर्जा प्राप्त पहाड़ी कोरवा परिवार के दो सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई है, जिस परिवार में घटना हुई है, वहां शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. घटना के बाद गांव में शोक की लहर है।

बता दें, कि ग्राम पंचायत भितघरा के राजपुर ग्राम में आज हुवे तेज बारिश और आकाशीय बिजली चमक रही था. इस दौरान आकाशीय बिजली रतिया राम के मकान में गिरा. जहां 56 वर्षीय रतिया राम और 23 वर्षीय दिनामती बाई को अपनी चपेट में ले लिया।

घटना उपरांत समूचे ग्राम में मातम छाया हुआ है. घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को ग्रामीणों द्वारा दिया गया है. पुलिस घटना के लिए रवाना हो गई है।

सरगुजा के बतौली में गाज गिरने से पांच बैलों की मौत,गरीब किसानों पर गिरा मुसीबत का पहाड़

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के बतौली में पहली बारिश के साथ ही गाज गिरने से पांच बैलों की मौके पर ही मौत हो गई।घटना बतौली थाना क्षेत्र का है।

पहली ही बारिश में ही गाज का कहर देखने को मिला। दरअसल, बतौली ब्लाक के ग्राम पहाड़ चिरगा घण्टाडीह में पेड़ के नीचे खड़े पांच बैल आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इससे किसानों पर भी मुसीबतों का पहाड़ गिर गया। घंटाडीह के किसान हरी राम, धनी राम, शंकर पैकरा, अजय और रामेश्वर के एक-एक बैल की मौत हो गई। इस मामले में बतौली तहसीलदार ईश्वर चंद्र यादव ने क्षतिपूर्ति का आश्वासन दिया है।