Latest:
Event More NewsNatioal NewsPolitics

मिर्जापुर का नाम बिंदपुर हो: भारत माता पार्टी के पदाधिकारियों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. रामसागर बिंद के नेतृत्व में मिर्जापुर का नाम बदलकर बिंदपुर करने , बिंद रेजीमेंट बनाने जैसी अनेक मांगों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

मिर्जापुर। वर्तमान भारत ।

” भारत माता पार्टी ” क्षेत्र के विकास के साथ – साथ गरीब , दलित और पिछड़े वर्ग को सामाजिक , आर्थिक और संवैधानिक न्याय दिलाने के लिए सदैव आवाज उठाती रही है। इसी क्रम पार्टी के पदाधिकारियों ने 12 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा . रामसागर बिंद जी के नेतृत्व में मिर्जापुर का नाम बदलकर बिंदपुर करने , बिंद जाति को विशेष आरक्षण देने , बिंद रेजिमेंट बनाने , बिंद – केंवट की उप जातियों को स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान देने तथा क्षेत्र की अनेक समस्याओं का समाधान करने की मांग को लेकर जिलाधिकारी मिर्जापुर के माध्यम से महाहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। राष्ट्रपति को लिखे 9 बिंदुओं के इस मांग पत्र में अपनी मांगों के पक्ष में पार्टी द्वार बेहद सटीक तर्क भी प्रस्तुत किया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों की समर्थन में जोरदार प्रदर्शन भी किया गया। आइए जानते हैं पत्र के बिंदुवार मुख्य बातें –

1. मिर्जापुर का नाम बदलकर बिंदपुर किया जाय , क्योंकि मिर्जापुर में मिर्जा नाम हमारे सनातनी धर्म से नही मिलता है जिससे हमारी आस्था पर ठेस पहुंचता है और मिर्जापुर में बिंद जाति की आबादी सबसे अधिक है। इसके साथ ही पूरे पूर्वांचल , बिहार , छत्तीसगढ़ ,बंगाल , असम , मध्यप्रदेश आदि स्थानों पर भारत देश में बिंद जाति की बहुलता पाई जाती है और बिंद समाज के कुल की देवी जगत जननी मां विंध्यवासिनी का शक्तिपीठ स्थान विंध्यांचल में इस बात का गवाही दे रहा है । इसलिए मिर्जापुर का नाम बदलकर बिंदपुर करने की कृपा करें ताकि सनातनी धर्म के आस्था पर ठेस न पहुंचे।

2. पूर्वी उत्तरप्रदेश में बिंद जाति की 20% जनसंख्या को विशेष आरक्षण देकर उनको शासन , सत्ता और शिक्षा में भागीदारी दिया जाय।

3. जाट रेजीमेंट की तर्ज पर बिंद रेजीमेंट बनाया जाय , क्योंकि आजादी के बाद भी 5 वर्ष 16 दिन बिंद – केंवट के सभी उप जाति के लोग क्रिमिनल ट्राइब्स एक्ट के तहत जेल में बंद यातना सहे हैं।

4. बिंद – केंवट जाति की सभी उप जातियों को स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान दिया जाय , क्योंकि बिंद – केंवट की सभी उप जातियों के ऊपर 1871 में क्रिमिनल ट्राइब्स एक्ट लागू हुआ और उनको पकड़कर जेल में बंद किया गया।1947 में भारत देश आजाद हुआ और हमारे लोग 1952 में रिहा हुए , इसलिए केंवट की सभी उप जातियों को स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान दिया जाय।

5. 18 अगस्त 2015 के यूपी हाई कोर्ट का आदेश कि मंत्री , जज , अफसर का बेटा सरकारी स्कूलों में पढ़ें । इस आदेश पर यूपी सरकार द्वारा कानून बनाया जाय।

6. भारत देश के सभी टोल टैक्स पर 20 लाख तक की सभी फोर व्हीलर गाड़ियों को टैक्स फ्री किया जाय और टोल नाका के 50 किलोमीटर के दायरे के निवासियों का टोल टैक्स समाप्त किया जाय।

7. मिर्जापुर की खदानों में बारूदी विस्फोट से आसपास के गांव वालों के जान माल की सुरक्षा और नुकसान की भरपाई की जाय। खदानों की तुड़ाई / खुदाई मानक के विपरित करने पर लाइसेंस रद्द कर दिया जाय।

8. मिर्जापुर – बरैनी पूल से भैयाडाढ़ मोड़ तक के बड़े – बड़े गड्ढों वाली सड़क का मरम्मत किया जाय और फतहा – विरसापुर में लच्छा पट्टी मोड़ से नेपुरवा तक खराब रोड का निर्माण किया जाय।

9. जाति आधारित जनगणना किया जाय , ताकि शिक्षा ,नौकरी , राजनीति के क्षेत्र में विकास में पिछड़ गई जातियों को बराबरी में लाने के लिए योजना तैयार हो ।

उक्त आवेदन पत्र की प्रति मा. प्रधानमंत्री (भारत सरकार) , मा . संसाधन विकास मंत्री , लोकसभा अध्यक्ष , महामहिम राज्यपाल ( उत्तरप्रदेश ) , मा. विधान सभा अध्यक्ष ( उत्तरप्रदेश ) , मा . मुख्यमंत्री ( उत्तरप्रदेश ) को भी प्रेषित की गई है।