Latest:
Event More News

मुख्यमंत्री के निर्देश पर धान खरीदी एवं बोनस वितरण कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभागायुक्तों तथा जिलों के कलेक्टर की ली बैठक …25 दिसम्बर को मनाया जाएगा सुशासन दिवसः दो साल के बकाया बोनस राशि का होगा वितरण

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 20 दिसम्बर 2023/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने आज यहां राजधानी रायपुर स्थित से राज्य के सभी संभागों के सम्भागायुक्तों तथा जिला कलेक्टरों की बैठक ली। इस दौरान जिला कलेक्टरेट के एनआईसी कक्ष में कलेक्टर कुंदन कुमार, जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर, अपर कलेक्टर टेकचंद अग्रवाल सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।
यह बैठक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के परिपालन में राज्य के किसानों के बकाया धान बोनस की राशि के भुगतान की तैयारियों के संबंध में आयोजित हुई। मुख्य सचिव ने आगामी 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले सुशासन दिवस की तैयारियां और घोषणा पत्र के परिपालन में दो वर्ष के बकाया धान बोनस राशि वितरण के संबंध में आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया की जिला स्तर एवं सभी विकासखण्डों में विकासखण्डवार कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, इस हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करने कहा।
बैठक में उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की भी तैयारी कर ली जाए। इस दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लाभान्वितों के सम्बंध में भी जानकारी ली गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को विशेष अभियान चलाकर लाभान्वित करने के भी निर्देश दिए।