Latest:
Event More News

इसरो-मद्रास IIT विजिट से लौटे जशपुर के 43 मेधावी छात्र…देखे विधानसभा की भी कार्यवाही…CM से भी किये मुलाकात…पढ़ें पूरी खबर

रिपोर्ट : गजाधर पैकरा

रायपुर/जशपुर :- भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की एक्सपोजर विजिट से लौटे जशपुर के 43 मेधावी बच्चों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही देखी। इन बच्चों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भी मुलाकात की।

देश के प्रसिद्ध उत्कृष्ट तकनीकी संस्थानों का भ्रमण कर बच्चे काफी उत्साहित हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री साय के निर्देश पर आदिवासी बहुल जशपुर जिले के बच्चों को अत्याधुनिक तकनीक, अंतरिक्ष विज्ञान और अनुसंधान की पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इसरो और आईआईटी मद्रास के भ्रमण पर भेजा गया। बच्चों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि स्टडी टूर के दौरान वैज्ञानिकों और आईआईटी के छात्रों से मुलाकात हुई, हम भी उनके जैसे बनेंगे।

11वीं कक्षा के छात्र

जिले के ये विद्यार्थी स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल पत्थलगांव, बगीचा एवं जशपुर, संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी एवं जशपुर तथा हायर सेकेंडरी कन्या विद्यालय बगीचा के कक्षा 11वीं के छात्र हैं।

फिलहाल, मुख्यमंत्री साय ने बच्चों से कहा कि शैक्षणिक भ्रमण के बाद आज आप लोग विधानसभा का भ्रमण करने आये हैं. इसके लिए आप लोगों को बहुत-बहुत बधाई. मुख्यमंत्री ने बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के बारे में पूछा।