Latest:
Event More News

प्रदेश की जनता के विश्वास को पूर्ण करने वाला बजट : विधायक राजेश अग्रवाल

अंबिकापुर । वर्तमान भारत।

रिपोर्ट : इरफान सिद्दीकी

विधान सभा अंबिकापुर के विधायक राजेश अग्रवाल ने प्रदेश सरकार की बजट को छत्तीसगढ़ के चौमुखी विकास के लिए बेहतर बजट कहा है। उन्होंने कहा कि इस बजट में सभी पहलु को शामिल किया गया है तथा शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी, पेयजल अधोसंरचना सहित समाज के अंतिम व्यक्ति तक चिंता पर बल दी गई है। उन्होंने कहा कि सरगुजा से लेकर बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ के संपूर्ण विकास की दस्तावेज का प्रस्तुतिकरण विधानसभा के पटल में रखा गया है। हम अपने प्रदेशवासियों को भरोसा दिलाते हैं कि विकास के माध्यम से हर क्षेत्र में तस्वीर व तकदीर बदलेंगे।
आगे उन्होंने कहा कि सरकार के पहले बजट में सरगुजा संभाग को कई बड़ी सौगातें मिली है अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को एम्स के रूप में विकसित करने के लिए 50 करोड रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है अंबिकापुर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनेंगे।
बजट पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि अंबिकापुर के दरिमा में तैयार मां महामाया एयरपोर्ट के लिए बजट में राशि का प्रावधान किया गया है, एयरपोर्ट का विस्तार कार्य पूर्ण हो चुका है और अभी लाइसेंसिंग प्रक्रिया जारी है, और शीघ्र ही एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाने की उम्मीद है।
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशन में तैयार व वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को प्रखरता से प्रस्तुत किया है। इसके लिए राजेश अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया है।