Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़

ऐतिहासिक रहा Soundik समाज का प्रदेश स्तरीय चिंतन बैठक ,छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिलों से लोग हुए शामिल ,समाज ने दिखाई एकता, संगठन ही शक्ति है,पर दिया गया जोर ,सर्वसम्मति से श्री शिवरतन गुप्ता बने प्रदेश अध्यक्ष

रायपुर । वर्तमान भारत ।

आलेख : आनंद गुप्ता

रायपुर – सामाजिक कार्यों में हमेशा तत्पर रहने वाले एक आदर्श समाज के रूप में स्थापित हो चुके Soundik (सुंडी)समाज का छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय चिंतन बैठक रायपुर के लोटस रिसोर्ट में संपन्न हुआ । इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के कोने-कोने से समाज के लोग उपस्थित हुए और सभी लोग एक स्वर में संगठन ही शक्ति है का नारा बुलंद किए।


इस चिंतन बैठक की शुरुआत सर्वप्रथम अतिथियों एवं समाज के लोगों के द्वारा पूजा अर्चना कर, दीप प्रज्वलित कर किया गया । तत्पश्चात soundik समाज के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्री राधा कृष्ण गुप्ता जी के चित्र के सामने समाज के सभी लोगों के द्वारा उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई , नम आंखों से सभी लोगों ने उन्हें याद किया ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में समाज की बेटी नैंसी और प्रिंसी के द्वारा राम आएंगे,गीत पर नृत्य की खूबसूरत प्रस्तुति दी गई। मंच पर श्री श्याम किशोर गुप्ता, श्री ओम प्रकाश गुप्ता, श्री विनोद गुप्ता, श्री हीरालाल गुप्ता, श्री सुरेश कुमार गुप्ता, श्री शिवपूजन गुप्ता, श्री गौरी शंकर गुप्ता, श्री अर्जुन साव, श्री राम जीवन साव,श्री अशोक गुप्ता,श्री रमाकांत गुप्ता, श्री विजेंद्र गुप्ता, श्री नन्हेंलाल गुप्ता सहित अन्य अतिथियों के आतिथ्य में इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई । समाज के सभी जिलों एवं क्षेत्र से आए लोगों ने अपने-अपने विचार रखा और समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कार्य करने पर बल दिया गया । आज के इस चिंतन बैठक में 12 एजेंडे पर विचार किया गया और सर्वसम्मति से संगठन जरूरी है, इस पर सहमति बनी । साथ ही संगठन को चलाने के लिए प्रदेश स्तरीय एक कमेटी की गठन की गई। जिसमें सर्वसम्मति से श्री शिवरतन गुप्ता जी को Soundik (सुंडी)समाज छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया । इसके साथ ही संरक्षक सलाहकार और अन्य पदाधिकारी भी बनाए गए ।


इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद शिव रतन गुप्ता जी ने कहा कि संगठन में शक्ति होती है और हम सब एक जुट रहेंगे तो समाज को आगे बढ़ाने में ताकत मिलेगी ।
सर्व विदित हो कि soundik समाज के कई लाख की संख्या में छत्तीसगढ़ प्रदेश के अलग-अलग संभाग और जिलों के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में निवास करते हैं । इस समाज के द्वारा सामाजिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक बुराइयों को लेकर भी अच्छा कार्य किया जा रहा है।
कार्यक्रम के अंत में रायपुर soundik समाज के अध्यक्ष शिवपूजन गुप्ता जी ने सभी का आभार व्यक्त किया ।