Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending NewsWorldजानकारी

Breaking News : राजीव गांधी के हत्यारे ने दुनिया को कहा अलविदा…दिल की दौरा पड़ने से राजीव गांधी अस्पताल में ली अंतिम सांस…पढ़ें पूरी खबर



पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषी संथन का आज निधन हो गया. अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक संथन ने राजीव गांधी अस्पताल में अंतिम सांस ली. सजायाफ्ता संथन को बाद में रिहा कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, संथन की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. मीडिया में ये जानकारी एक सरकारी हवाले से रिपोर्ट की जा रही है।

दरअसल, संथन उर्फ टी सुथेन्डिरराजा की उम्र 55 साल थी. वह एक श्रीलंकाई नागरिक था. 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के सिलसिले में संथन ने पहले तो 20 साल तक जेल की सजा काटी और फिर साल 2022 में सुप्रीम कोर्ट ने उसे रिहा कर दिया. सर्वोच्च अदालत ने राजीव गांधी की हत्या में शामिल जिन सात लोगों को रिहा किया था, उनमें से संथन भी एक था।

राजीव गांधी अस्पताल ने क्या कहा?

राजीव गांधी अस्पताल के डॉ हैं, ई थेरानिराजन. ई थेरानिराजन ही ने आज सुबह करीब 7 बजकर 50 मिनट पर संथन के निधन की जानकारी दी है. राजीव गांधी अस्पताल में संथन के लिवर फेल हो जाने का इलाज चल रहा था।

फिलहाल, ई थेरानिराजन की मानें तो संथन को आज सुबह करीब 4 बजे कार्डियक अरेस्ट हुआ. उसके बाद संथन को सीपीआर दी गई. इसके बाद संथन को ऑक्सीजन दी गई. संथन उसके बाद करीब चार घंटे तक वेंटिलेटर पर रहा. संथन पर इलाज का कुछ खास असर नहीं हुआ और आखिरकार 7 बजकर 50 मिनट पर उसी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के बाद श्रीलंका जाएगी लाश

जानकारी के मुताबिक, संथन का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और संतन के पार्थिव शरीर को श्रीलंका भेजा जाएगा. कहा जा रहा है कि इसके लिए जरूरी कानूनी व्यवस्थाएं चल रही हैं. जहां तक संथन के इलाज का सवाल है, संथन का लिवर फेल होने के कारण 27 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उससे पहले तिरुचिरापल्ली के एक शिविर में वह रिहाई के बाद रह रहा था।