Latest:
Event More News

नाटक के जरिए लैंगिक अपराध के विरुद्ध युवाओं ने उठाई आवाज, बेहतर समाज के निर्माण में हर व्यक्ति की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण

रिपोर्ट: इरफान सिद्दीकी

अम्बिकापुर 28 फरवरी 2024/ महिला बाल विकास विभाग एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में मैनपाट में आयोजित महोत्सव के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी जे. आर. प्रधान, महिला एवं बाल विकास विभाग के मार्गदर्शन तथा यूनिसेफ के जिला समन्वयक श्रीमती ममता चौहान के नेतृत्व में एनएसएस स्वयंसेवकों के माध्यम से “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ“ कार्यक्रम अंतर्गत लैंगिक अपराध के विरुद्ध एकजुट होने का संदेश दिया गया।

युवाओं द्वारा नाटक प्रस्तुत कर लैंगिक अपराध को समाज से पूर्णतः समाप्त करने व सामाजिक बदलाव हेतु प्रस्तुति दी गई। नाटक के अंत में अच्छे समाज के निर्माण के लिए हर व्यक्ति की जिम्मेदारी और कर्तव्य पर प्रेरित किया गया।बैनर, पोस्टर के माध्यम से लोगों को लैंगिक अपराधों के प्रति जागरूक करने जानकारी दी गई। सामाजिक बदलाव में समस्त नागरिकों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए सभी जिम्मेदार बनकर बाल सरंक्षण और बाल अधिकार को समझें और उनका पालन करें जिससे समाज सुंदर और बेहतर होगा।

इस महत्वपूर्ण प्रस्तुति पर जिला प्रशासन द्वारा एनएसएस स्वयंसेवकों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। महोत्सव में उपस्थित सभी लोगों ने इस प्रस्तुति को सराहा। एनएसएस स्वयंसेवकों में सिंध्या सागर, वर्षा टोप्पो, शैलजा भगत, प्रिया सरकार, मंजू कुशवाहा, साधना तिर्की, नवनीत मिंज, अमित, शिव और राहुल शामिल रहे।