Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG Breaking : कोरबा में खुला दाल भात केंद्र…5 रूपये में खाएं भरपेट खाना…श्रम मंत्री ने किया शुरुआत…पढ़ें पूरी खबर



कोरबा :- छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय की सरकार प्रदेश के विकास के लिए निरंतर काम कर रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे श्रमिकों का भी पूरा ध्यान रख रही है।

ज्ञात हो कि, प्रदेश के श्रम, उद्योग और वाणिज्य मंत्री लखन लाल देवांगन ने बीते दिन कोरबा जिले के बालकों में शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना के तहत निर्माण, संगठित एवं असंगठित वर्ग के श्रमिकों के लिए सिर्फ 5 रुपये भरपेट खाने की व्यवस्था के लिए दाल-भात केंद्र की शुरुआत की।

श्रम मंत्री ने की दाल-भात केंद्र की शुरुआत

बता दें कि, दाल-भात केंद्र की शुरुआत करने के बाद श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने खुद पहले श्रमिकों को भोजन परोसा। इसके बाद उनके साथ बैठक कर दाल-भात केंद्र का खाना खाया। इसके साथ ही मंत्री ने सभी श्रमिकों को इस केंद्र में खाना के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि दाल-भात केंद्र में श्रमिकों को गुणवत्तापूर्व पोषण तत्व से भरपूर भोजन मिलेगा। इस केंद्र में श्रमिक बेझिझक और निसंकोच 5 रुपये में भरपेट खाना खा सकते हैं।

सरकारी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

इसके साथ ही श्रम मंत्री ने गरीब श्रमिकों को यहां खाना खाने के फायदे बताए। इसके अलावा उन्हें श्रम विभाग के तहत श्रमिकों और उनके परिवारों के लिए चलाई जा रही कई सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया गया।

भूला नहीं सकते श्रमिकों का योगदान

फिलहाल, इस मौके पर श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि देश के विकास में श्रमिकों का योगदान अमूल्य है। ये श्रमिक हैं जो देश में पुल-पुलिया, सड़क, बड़े-बड़े भवनों और महलों का निर्माण करते हैं। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री होने के नाते मेरी कोशिश रहती है कि राज्य में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हों और युवाओं के लिए रोजगार पैदा हो।