Latest:
ज्योतिषधर्म

12 मार्च 2024 राशिफल : गजानंद गणपति की कृपा से इन राशि के लोगों के रुके हुए काम होंगे खत्म…जाने मेष राशि से लेकर मीन राशि तक आपका दिन कैसे व्यतीत होगा…पढ़ें आज का राशिफल



मेष राशिफल

कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे थे उन्हें किसी दूसरी नौकरी का ऑफर मिल सकता है। आपको पार्टनरशिप में कोई भी डील फाइनल नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। आपके वैवाहिक जीवन में आ रही रुकावटें भी दूर होंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं। आप अपनी संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

वृषभ राशिफल

आज का दिन आपके लिए नई संपत्ति खरीदने के लिए अच्छा रहेगा। अगर आपकी कोई डील काफी समय से अटकी हुई है तो वह फाइनल हो सकती है। आपको अपने पिता की किसी भी गलत बात पर सहमति जताने से बचना होगा। कार्यस्थल पर आपको अपने काम से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने पड़ सकते हैं। अगर आप जल्दबाजी में कोई काम करेंगे तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। आपके लिए अच्छा होगा कि आप अपनी आमदनी और खर्चों के बीच संतुलन बनाए रखें, तभी आप अपने भविष्य के लिए बचत कर पाएंगे।

मिथुन राशिफल

आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जब आपके परिवार का कोई सदस्य सेवानिवृत्त हो तो एक सरप्राइज़ पार्टी की योजना बनाई जा सकती है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। नौकरीपेशा लोगों के बॉस आज उनके काम से खुश रहेंगे, जिससे उनकी सैलरी भी बढ़ सकती है। आप अपने दोस्त के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, अपने माता-पिता से इस बारे में पूछेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपने आसपास रहने वाले विरोधियों को पहचानने की जरूरत है।

कर्क राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपनी आमदनी बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे, जिसमें आप सफल होंगे। विद्यार्थी अपना ध्यान पढ़ाई से हटाकर अन्य गतिविधियों में लगा सकते हैं, जिससे उनकी परीक्षा में कठिनाई होगी। छोटे बच्चे आपसे कुछ मांग सकते हैं, जिसे आप अवश्य पूरा करेंगे। पार्टनर के मनमाने व्यवहार से आप परेशान रहेंगे। अगर आपका कोई काम काफी समय से रुका हुआ है तो आप उसे पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे।

सिंह राशिफल

आज आपके लिए किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का दिन है। किसी बात पर आपका अपने पिता से विवाद हो सकता है और आपको कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा। यदि आप अपने बच्चे को कोई जिम्मेदारी देंगे तो वह उसे पूरा करेगा। कार्यस्थल पर लोग आपकी बात का पूरा सम्मान करेंगे और किसी काम में आने वाली समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करना होगा।

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखने का है। आप अपने ख़र्चों को लेकर चिंतित रहेंगे और पिता आपसे आपके ख़र्चों का हिसाब मांग सकते हैं। आपको अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा। यदि आपने कोई पुरानी योजना शुरू की है तो उसमें गति आ सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक आदि पर जा सकते हैं, जिसमें यदि सदस्यों के बीच कोई मतभेद चल रहा था, तो वह भी आज दूर हो जाएगा और आप अपने साथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

तुला राशिफल

आज का दिन आपके लिए परोपकारी गतिविधियों में संलग्न होकर नाम कमाने का है। आप धार्मिक आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी छवि में निखार आएगा। अगर आप लंबे समय से किसी योजना को लेकर परेशान हैं तो वह भी दूर हो जाएगी। आपका कोई दोस्त लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा वे गलत संगत की ओर बढ़ सकते हैं। आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए समय निकालना होगा, तभी वे पूरे होंगे।

वृश्चिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। कार्यस्थल पर आपके बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, जिससे आपको पदोन्नति मिल सकती है। आप सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे और यदि कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी आ रही है तो अपने पिता से बात करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आप अपनी बचत को काफी हद तक खो देंगे।

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी सोच से फायदा होगा और लोग आपका समर्थन करेंगे, लेकिन आपको कुछ ईर्ष्यालु लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। किसी अधूरे काम के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसी बात पर आपकी अपनी मां से बेवजह बहस हो सकती है, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो जाएंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर ले जा सकते हैं। कोई पुराना मित्र आपके घर आ सकता है। आपको कोई भी योजना बनाने से बचना होगा।

मकर राशिफल

आज का दिन आपके लिए छोटी-छोटी लाभ योजनाओं पर पूरा ध्यान देने का है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपनी आय और खर्चों के बीच संतुलन बनाए रखना होगा, अन्यथा आप बहुत अधिक पैसा खर्च कर देंगे। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। राजनीति में काम करने वाले लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा और आपकी छवि दूर-दूर तक फैलेगी। जो लोग बैंकों, व्यक्तियों, संगठनों आदि से पैसा उधार लेने की सोच रहे थे, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है।

कुंभ राशिफल

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी व्यावसायिक कार्य के लिए लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए हानिकारक होगी, क्योंकि वाहन के अचानक खराब हो जाने से आपका आर्थिक खर्च बढ़ सकता है। आप अपने काम में अधिक जल्दबाजी करेंगे जिसके कारण मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है और कोई चोट आदि लगने की भी आशंका है। आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए किसी बचत योजना में पैसा निवेश कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। व्यावसायिक योजनाओं में अच्छा लाभ न मिलने से मन परेशान रहेगा और आप अपनी माता से अपनी इच्छाओं के बारे में बात कर सकते हैं। यदि आपने व्यापार में कुछ नए उद्यम शुरू किए हैं तो उनसे अपेक्षित लाभ नहीं मिलने से आप चिंतित रहेंगे। आपको अपने बच्चों से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। अगर आपने किसी से पैसा उधार लेने का सोचा है तो वह पैसा आपको आसानी से मिल जाएगा।

डिस्क्लेमर
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी ‘वर्तमान भारत’ पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषियों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।