Latest:
PoliticsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीरोजगारविविधशिक्षा

CG BREAKING : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी.! चुनाव से पहले CM विष्णुदेव साय का बड़ा तोहफा…सरकारी कर्मचारियों के DA में 4% का इजाफा…पढ़ें पूरी खबर


DA Hike in chhattisgarh :- रायपुर – लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की विष्णु देव सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फ़ीसदी का इजाफा कर दिया है।

इसके लिए राज्य शासन ने आज आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से दिए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे, लेकिन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने सरकारी कर्मचारियों की मांग को पूरा करके बड़ा दांव खेल दिया है।

फिलहाल, लोकसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पांच अहम फैसले लिए हैं। सरकारी कर्मचारियों का डीए चार फीसदी बढ़ा, पेंशनरों को भी लाभ होगा। सातवें वेतनमान के एरियर्स के अंतिम किश्त की राशि भी मिलेगी। कर्मचारियों के समस्याओं के समाधान के लिए कल ही गठित की गई है। पंचायत सचिवों को 55 दिनों की हड़ताल का वेतन भुगतान होगा, हड़ताल अवधिअर्जित अवकाश में समायोजित होगी। पत्रकारों के खिलाफ किये गये कथित झूठे मुकदमों एवं उत्पीड़न के मामलों में न्याय दिलाने गृह सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनेगी।