Latest:
PERSONAL CAREPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीधोखाधड़ीविविध

न्याय की गुहार, हो रहे बेकार.! कन्या छात्रावास से लापता आदिवासी छात्रा की मिली लाश…स्वजन न्याय की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने बैठे धरने पर…पढ़ें पूरी खबर



धर्मजयगढ़/रायगढ़ :- छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में आदिवासी परिवार बेटी की मौत के बाद जांच के नाम पर दफ्तरों के चक्कर काटने और कार्रवाई नही होने से परेशान होकर एसपी कार्यालय गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने ग्राम जोबी छात्रावास में रहने वाली एक आदिवासी छात्रा गुम होने के बाद कुछ दिनों बाद उसकी लाश मिलने पर पीड़ित परिवार इसे हत्या का मामला बताते हुए जांच की मांग कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जनवरी माह में हुई इस घटना पर पुलिस की जांच जस की तस है और पीडित आदिवासी परिवार यह आरोप लगा रहा है कि पुलिस आरोपियों को बचाने में लगी हुई है।

दरअसल, धरने में बैठे आदिवासी परिवार के सदस्यों ने आवेदन के माध्यम से बताया कि जिले के खरसिया थाना क्षेत्र के जोबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग आदिवासी छात्रा का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला। मृतिका धरमजयगढ़ ब्लाक अंतर्गत एक कन्या छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही थी। 3 जनवरी को परिजनों के द्वारा छात्रा को छात्रावास में पहुंचाया गया। जिसके करीब 3-4 दिन बाद छात्रा का शव खरसिया थाना क्षेत्र के काफरमार इलाके में मिला। इन सब के बीच मृतक छात्रा के परिजनों की ओर से छात्रावास प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है और पीडिता के साथ सामूहिक अनाचार होने की आशंका जताई है।

फिलहाल, इसके अलावा उन्होंने इस मामले में पुलिस पर कथित संदिग्ध आरोपित पर ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया है। स्वजनों का आरोप है कि छात्रावास प्रबंधन के द्वारा छात्रा के कथित तौर पर वहां से लापता होने की बात को उनसे छिपाया गया। उन्होंने कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है उससे काफी कुछ स्पष्ट हो जाता है। परिजनों ने जांच में कथित तौर पर देरी होने की बात को लेकर नाराजगी जाहिर की। परिजनों के द्वारा बतौर आरोपित किसी लडके का जि़क्र करते हुए उसे बचाए जाने का आरोप लगाया गया है। मामले में एक ओर पुलिस को फिलहाल जांच रिपोर्ट का इंतजार है तो दूसरी ओर नाबालिग आदिवासी छात्रा के परिजन भी सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।