Latest:
जुर्मधोखाधड़ी

CG CRIME : भतीजा बना चाचा का दुश्मन…लालच में आकर पति- पत्नी ने कर दी हत्या…पढ़ें पूरी खबर

जमीन की लालच में आकर भतीजा ने किया चाचा का मर्डर

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरि जिले में जमीन के लालच में हत्या का एक मामला सामने आया है। जिले के झगराखांड थाना में 27 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि नारायणपुर के सरईझोथा गांव में एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव उसकी ही बाड़ी में पड़ा हुआ मिला है।

ज्ञात हो कि, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक के शरीर पर चोट के निशान दिख रहे थे। थाने में यह शिकायत मृतक के मूक बधिर बेटे ने दर्ज की गई थी। बेटे की शिकायत के बाद FIR करते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी।

बता दें कि, जब पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराया तो इसमें कई खुलासे हुए। सबसे पहले तो यह साफ हो गया कि बुजुर्ग की हत्या की गई है। जिसके बाद पुलिस ने मामले में 302 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR कर जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस ने भतीजे और उसकी पत्नी को किया गिरफ्तार

दरअसल, पुलिस की जांच में हत्या के मामले में यह पता चला कि बुजुर्ग को परिवार के लोगों ने ही मारा है। जिसके बाद परिवार, पड़ोसियों और गांव के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में मृतक के भतीजे और उसकी पत्नी पर पुलिस को शक हुआ। जिसके बाद पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की है। पूछताछ में दोनों ने आखिरकार चाचा की हत्या की बात को कबूल लिया है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फिलहाल, पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि भतीजा इपने चाचा से जंगल की सरकारी जमीन बेचने को लेकर नाराज चल रहा था। जिसे लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ था। यही वजह रही की उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर चाचा को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है। दोनों ने उसकी लात घूसे से पिटाई की है पिटाई के दौरान ही बुजुर्ग की मौत हुई है। वहीं इस हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जहां से न्यायालय ने दोनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।