Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीधोखाधड़ीविविधस्वास्थ्य

ओह, इन्हें किसने बनाई डॉक्टर.! डॉक्टरों की घोर लापरवाही…प्रसव समय नहीं होने की बात कह कर लौटाया घर…महिला ने रास्ते में ही सड़क पर बच्ची को दिया जन्म…पढ़ें पूरी खबर



Ambikapur :- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के नर्सिंग होम से डॉक्टरों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, यहां जिस महिला को नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने सोनोग्राफी के बाद प्रसव का समय नहीं होने की बात कह कर घर लौटा दिया, महिला ने घर लौटते वक्त रास्ते में ही सड़क पर एक बच्ची को जन्म दे दिया.

बता दें कि, प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने मंगलवार को खरसिया चौक स्थित फल दुकान के सामने सड़क पर ही एक बच्ची को जन्म दे दिया. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने किसी तरह जच्चा-बच्चा को एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया. जच्चा-बच्चा दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

अस्पताल ले जाने से पहले ही बच्चे को दिया जन्म

प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  ग्राम मानपुर बतौली निवासी दंपति मंगलवार को चेकअप कराने के लिए निजी नर्सिंग होम अंबिकापुर आया था. जहां सोनोग्राफी के बाद डिलीवरी का समय नहीं होने की बात कह कर उन्हें वापस भेज दिया गया. दंपति वापस गांव जाने के लिए खरसिया चौक पर बस का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान महिला को अचानक प्रसव पीड़ा उठा और वह जमीन पर लेट गई. इस दौरान उसका पति तत्काल उसे अस्पताल ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए दौड़ा, लेकिन वाहन की व्यवस्था होने से पहले ही महिला ने सड़क पर ही बच्ची को जन्म दे दिया.

जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

फिलहाल, महिला की स्थिति देखकर फल दुकान में खड़े लोगों ने न सिर्फ महिला का ध्यान रखते हुए उसे चादर ओढ़ाया, बल्कि तुरंत एम्बुलेंस को बुलाया. कुछ ही देर में पहुंची एंबुलेंस की सहायता से महिला और बच्ची को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.