local newsछत्तीसगढ़जानकारीजुर्मधोखाधड़ी

JASHPUR CRIME : नाबालिक को प्रेमी ने गर्भवती कर कराया गर्भपात… प्रेमिका ने की शादी की बात तो उतार दिया मौत के घाट…आरोपी गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार


कोतबा/जशपुर:- छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के कोतबा चौकी अंतर्गत किशोरी की हुई खौफनाक हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. एक माह पूर्व नाबालिग की बाड़ी में सड़ी गली लाश मिली थी. नाबालिग की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके प्रेमी ने की थी.

बरहाल, मामले में खुलासा हुआ है कि किशोरी के गर्भवती होने के बाद प्रेमी ने जबरन गर्भपात कराया था और शादी का दबाव बनाने पर नाराज होकर नाबालिग की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह पूरा मामला कोतबा चौकी का है.

गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद बाड़ी में मिली नाबालिग की लाश

बता दें कि, कोतबा क्षेत्र के निवासी मृतिका के पिता ने बीते महीने 27 मार्च को चौकी में सूचना दी कि उसकी 17 वर्षीय नाबालिग बेटी 20 मार्च को अपने घर से गायब हो गई थी. जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुटी. इस दौरान नाबालिग का शव घर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल के किनारे स्थित बाड़ी में मिला. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मर्ग जांच कार्रवाई के उपरांत शव का पोस्टमार्टम कराया. साथ ही अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

आरोपी ने मिलने बुलाकर की प्रेमिका की हत्या

दरअसल, मामले में जशपुर एसपी शशि मोहन सिंह ने हर पहलुओं की बारीकी से जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में निर्देश दिये. जिसपर पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर और सायबर सेल से प्राप्त डाटा के विश्लेषण कर संदेही अभियुक्त दीपक गुप्ता की पतासाजी कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया. पूछताछ में पता चला की 20 मार्च को दीपक गुप्ता मृतिका से उसके घर से कुछ दूर एक बाड़ी में मिला. पूर्व में अभियुक्त द्वारा दुष्कर्म करने से वह गर्भवती हो गई थी. दीपक के कहने पर वह देशी जड़ी-बूटी खाकर अपना गर्भ को खराब कर दी.

फिलहाल, इसके बाद मृतिका अपने प्रेमी से शादी करने का दबाव बनाने लगी, इस बात को लेकर दोनों के बिच विवाद बढ़ने लगा. फिर एक दिन आरोपी ने मृतिका को मिलने के लिए बाड़ी ने बुलाया इसी बात को लेकर फिर उन लोगों के बीच विवाद होने लगा, जिसके बाद दीपक ने पहले तो उसे एक तमाचा मारा, जिससे मृतिका जमीन पर गिर गई. उसके बाद आरोपी अपने गमछे से उसका नाक, मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी दीपक गुप्ता डरकर वहां से भाग गया. इस मामले में पुलिस ने हत्या के साथ धारा 376(2) और 6 पाॅक्सो सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी दीपक गुप्ता गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.