Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG Naxlites Surrender : नक्सली संगठन को लग रहा झटके पे झटका…35 नक्सलियों ने SP व CRPF अफसरों के सामने किया सरेंडर…पढ़ें पूरी खबर


दंतेवाड़ा :- छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को तगड़ा झटका लगा है. यहां के दंतेवाड़ा जिले में 35 नक्सलियों ने पुलिस और CRPF अफसरों के सामने सरेंडर कर दिया है. नक्सली भी शामिल हैं. मुख्यधारा में लौटने पर इन सभी नक्सलियों का अफसरों ने स्वागत किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी आत्मसमर्पित नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी, मलंगीर एरिया कमेटी और कटेकल्याण एरिया कमेटी में नक्सलियों के संगठन में जुड़े हुए थे.

नक्सलियों को बड़ा नुकसान मुठभेड़ में उठाना पड़ा

दरअसल, नक्सलियों के खिलाफ लगातार पुलिस एक्शन मोड पर बस्तर में काम कर रही है. लगातार नक्सलवाद के खात्मे को लेकर पुलिस जमकर आत्मसमर्पण नीति का प्रचार-प्रसार नक्सलियों के आधारभूत इलाकों में कर रही है. साथ ही नक्सलियों के बड़े कैडर के मौजूदगी की सूचना मिलते ही ऑपरेशन चलाकर मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराने में फोर्स कामयाब भी हो रही है. बीते 02 माह में नक्सलियों को अब तक का सबसे बड़ा नुकसान मुठभेड़ में उठाना पड़ा है. लगभग 100 नक्सली कांकेर,बीजापुर, नारायणपुर के सरहदी इलाकों में मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराने सफलता हासिल की है. इन्ही सबके चलते नक्सलवाद से जुड़े छोटे कैडर के नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं. एसपी गौरव रॉय और सीआरपीएफ डीआईजी विकास कठेरिया के समक्ष 35 नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर किया है. सभी आत्मसमर्पित नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी, मलंगीर एरिया कमेटी और कटेकल्याण एरिया कमेटी में नक्सलियों के संगठन में जुड़े हुए थे.

प्रोत्साहन राशि भी दी गई है

फिलहाल, दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय ने बताया कि सरेंडर नक्सलियों में 25 नक्सलियों को DRG दंतेवाड़ा, 06 नक्सलियों को RFT सीआरपीएफ और 04 नक्सलियों को सीआरपीएफ 111 वी बटालियन दंतेवाड़ा के सहयोग से आत्मसमर्पण करवाया गया है, सरेंडर सभी नक्सलियों को 25-25 हजार रुपये छतीसगढ़ सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि भी दी गई है.