Latest:
Politics

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद पर एफआईआर की मांग , थाने पहुंचे सांसद एवम विधायक

रायपुर । वर्तमान भारत।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत की गई है। ये शिकायत भाजपा के नेताओं ने थाने पहुंचकर दी। अब इस मामले को सिविल लाइंस पुलिस ने जांच के दायरे में ले लिया है। मामला हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से किए जाने का है। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि सलमान ने आईएसआईएस और बोको हरम जैसे कुख्यात आतंकी संगठनों से हिंदू धर्म को जोड़ा। थाने पहुंचने वाले भाजपा नेताओं में सांसद रामविचार नेताम, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, शिवरतन शर्मा और नारायण चंदेल और गौरी शंकर श्रीवास जैसे नेता शामिल थे।

थाने में भाजपा नेता

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने बताया की सलमान खुर्शीद की लिखी किताब में हिंदुओं की तुलना आतंकी संगठन से की गई है हम इसकी निंदा करते हैं। 300 पन्ने की इस पुस्तक में पूरी तरह से हिंदुओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की गई है। थाने में शिकायत करने गए भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास ने कहा कि खुर्शीद की किताब “सनराईज ओवर अयोध्या” हिंदुत्व और हिंदू समाज को अपमानित और बदनाम करने की सोची समझी रणनीति के हिस्से के तहत लिखी गयी है। सनराईज ओवर अयोध्या किताब निश्चित तौर पर प्रदेश में माहौल खराब करने का कार्य करेगी इसलिए राज्य सरकार इस किताब को फ़ौरन प्रतिबंधित करे।

किताब का विवादित अंश


सलमान खुर्शीद की लिखी जिन पंक्तियों पर सबसे ज्यादा हंगामा मचा हुआ है वो ये हैं इनमें लिखा है कि- “भारत के जिस सनातन धर्म और मूल हिंदुत्व की हम बात करते आए हैं, वह भारत के साधु-संत के नाम से पहचाना जाता है और आज उस पहचान को हम कट्टर हिंदुत्व के बल पर दरकिनार कर रहे हैं। वर्तमान समय में हिंदुत्व का एक ऐसा राजनीतिक संस्करण ला दिया गया है, जो इस्लामी जिहादी संगठनों आईएसआईएस और बोको हराम जैसा है।“इसमें उन्होंने राममंदिर पर आए फैसले पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि अंत में निश्चित रूप से मस्जिद के मालिकाना के हक को संदिग्ध माना गया है, क्योंकि दूसरे पक्ष ने समय-समय पर इसमें घुसपैठ करने और कब्जा करने का प्रयास किया है, और मुझे यह लगता है कि यह सब दुखद है और एक ही धारणा सामने रखता है कि गलत करने वाले को आम तौर पर फायदा होता है।