ENTERTAINMENTEvent More NewsPERSONAL CARERecent Newsजानकारीविविधसंपादकीय

ओह, भूख का मारा.! म्यूजियम में शो-पीस के लिए रखा 1 करोड़ का केला को खा गया बेचारा…पूछताछ में बताया ये कारण…देखें Video…पढ़ें पूरी खबर



Trending Video :- नोह ह्यून-सू नाम के एक लड़के ने सियोल में लीम म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट की दीवार से मौरिज़ियो कैटेलन यानी केले का टुकड़ा हटा दिया और फिर उसे खा लिया. यह टुकड़ा शो पीस के लिए म्यूजियम की दीवार पर लगा हुआ था.

दरअसल, इस टुकड़े को खाने को लेकर लड़के ने कहा कि उसने ऐसा सिर्फ इसलिए किया क्योंकि वो सुबह से भूखा था और उसने नाश्ता भी नहीं किया था. मामला दक्षिण कोरिया का है जहां एक विजिटर ने म्यूजियम की दीवार पर चिपके हुए एक केले के टुकड़े को खा लिया, जिसकी कीमत 120000 डॉलर थी. केला खाने के बाद विजिटर ने इसका छिलका वापस दीवार पर चिपका दिया.

दरअसल, दक्षिण कोरियाई आर्ट्स के छात्र नोह ह्येन-सू ने सियोल में लीम म्यूजियम ऑफ आर्ट का दौरा किया, इसमें जब उसे भूख लगी तो उसने म्यूजियम की दीवार पर लगा 1 करोड़ 2 लाख रुपये की कीमत वाला केला खा लिया. इसके पीछे उसने तर्क दिया कि वह सुबह से भूखा था और उसने नाश्ता नहीं किया था. केला खाते हुए छात्र का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. संग्रहालय ने नोह के खिलाफ कोई दंडनीय कार्रवाई नहीं की बल्कि केले के छिलके की जगह पर ताजा केला लगा दिया, आमतौर पर, संग्रहालय वैसे भी हर दो से तीन दिन में केले को बदल देता है.

यहां देखें वीडियो-👇




इससे पहले भी हुई है ऐसी घटना

फिलहाल, म्यूजियम ने यह भी कहा कि छात्र के खिलाफ उसके लिए किसी तरह के जुर्माने या कानूनी दावा करने की कोई योजना नहीं है. म्यूजियम के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि कलाकार को इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.जब उन्हें इसके बारे में सूचित किया तो इस पर कलाकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. यह पहली बार नहीं है जब ऐसी कोई घटना म्यूजियम में घटी हो. 2019 में, एक प्रदर्शनी में कलाकार डेविड दातुना ने मियामी में आर्ट बेसल में पेरोटिन गैलरी में दीवार से केला छीन लिया और उसे दर्शकों के सामने खा लिया जिससे सभी हैरान रह गए थे.