Latest:
local news

पुलिस नंबर वाली गाड़ी से उतरा बदमाश और तान दी देशी कट्टा ……शहर में फिर मचा हड़कंप …..आखिर कौन था वह बदमाश और पुलिस गाड़ी से क्या है उसका कनेक्शन ?

आरोपी से जप्त कट्टा

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

लगता में शहर में पुलिस नियंत्रण बेहद कमजोर हो गया है । बदमाशों के मन में अंबिकापुर पुलिस का जरा भी भय नजर नहीं आ रहा है। विदित हो कि 22दिसंबर को लगभग दो दर्जन बदमाशों ने बस स्टैंड के पास गौरव पथ पर बाइक से बस स्टैंड जा रहे युवकों का रास्ता रोककर तीन युवकों की दिन – दहाड़े लाठी – डंडे से बेदम पिटाई की थी। अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बीती रात बदमाशों एक बार फिर न सिर्फ पुलिस की नींद हराम कर दी बल्कि पुलिस के अस्तित्व पर भी सवाल खड़े कर दिए। आए दिन आपराधिक घटनाओं के कारण सरगुजा पुलिस से भरोसा उठता जा रहा है।

पीड़ित शाकिब खान

हालिया 22 दिसंबर और 23 दिसम्बर की रात खरसिया चौक पर घटी घटना से शहर में हड़कंप मचा हुआ है। हुआ यूं कि बीती रात भारत माता चौक( खरसिया नाका) के पास स्थित लक्ष्मी होटल के सामने शाकिब खान नामक व्यक्ति द्वारा अपनी पिक अप बैक करने के दौरान उसकी पिक अप बगल में खड़े टाटा सूमो से जा टकराई। पिक अप के टकराने के बाद टाटा सूमो से शराब के नशे में धुत रमजान नाम का एक व्यक्ति उतरा । उसके साथ ही सुमो का ड्राइवर भी उतरा। दोनो ने पहले शाकिब से पहले गाड़ी ठीक कराने को कहा और फिर गाली – गलौज करते हुए अपनी पहुंच बताने लगे । इतने में शाकिब के पिता भी मौके पर आ गए। सुमो से उतरे दोनो बदमाश उनसे भी बहस करने लगे और सुमो के पीछे रखा डंडा निकलकर शाकिब और उसके पिता को पीटने लगे जिससे शाकिब के सिर पर गहरी चोटें आईं। मारपीट के दौरान शराब के नशे में धुत रमजान कट्टा निकाल लिया और हवा ने लहराते हुए शाकिब खान और उसके पिता को जान से मरने की धमकी देने लगा । घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने किसी तरह रमजान को पकड़कर उससे कट्टा छीन लिया वरना कोई वह कट्टा चला दिया होता और किसी को जान जा सकती थी ।इसी बीच माहौल बिगड़ते देख ड्राइवर सुमो लेकर भाग निकला। काफी हंगामा होने के बाद रमजान का भाई इम्तियाज ,जो पुलिस में है मौके पर आया मामले में हस्तक्षेप करते हुए लगी हुई भीड़ को वहां से भगाने लगा उसके भगाने से लोग वहां से चले गए ।

आरोपियों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया स्कूटी

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों ने हुडदंग करते हुए पिक अप का कांच और दो स्कूटी की तोड़फोड़ की । बदमाशों द्वारा लाठी – डंडे से वार करने के कारण शाकिब के सिर पर गंभीर चोटें आईं हैं जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालाकि घटना की जानकारी पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए रमजान को गिरफ्तार कर लिया है ,लेकिन इस घटना को लेकर आम आदमी कहीं न कहीं दहशत में है और पुलिस पर उसका भरोसा कम हुआ है।

इस पूरी घटना में एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि जिस सुमो पर बदमाश सवार थे उसके नंबर प्लेट पर CG03/4621 लिखा हुआ था। CG03 सीरीज का नंबर पुलिस महकमे को अलॉट होता है। ऐसी स्तिथि में यहां सवाल यह उठता है कि यदि एक पुलिस गाड़ी थी तो उस पर रमजान नाम का वह बदमाश कैसे घूम रहा था ? इस संबंध में एसडीओपी अंबिकापुर अखिलेश कौशिक ने बताया कि उक्त वाहन पुलिस वाहन ही थी जिसे रमजान ने बैकुंठपुर से नीलामी में खरीदी है। रमजान खान को पुलिस गिरफ्त में ले लिया गया है तथा उस पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।