local news

मैनपाट तहसीलदार ने किया अजीबोगरीब छुट्टी के दिन न्याय… बिना गवाहों का बयान लिए केस खारिज…

मैनपाट ( सरगुजा ) । वर्तमान भारत

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

सरगुजा !वर्तमान भारत !जिले के मेैनपाट तहसीलदार द्वारा वसीयतनामा नामांतरण के लिए लगाए गए आवेदन पर बिना पक्ष सुने,गुरु नानक जयंती छुट्टी के दिन एक तरफा कार्यवाही कर बिना गवाहों का बयान लिए केस खारिज कर दिया गया !पी़ड़ित आवेदक ने तहसीलदार और पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए सरगुजा कलेक्टर से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है!

दरअसल मामला सरगुजा जिले के सीतापुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत राजापुर निवासी अवल साय चक्रधारी का है! अवल साय के चाचा रुचियां ने अपनी सारी संपत्ति का वसीयतनामा चक्रधारी के नाम कर दिया था! इसी संपत्ति का नामांतरण के लिए आवेदन मैनपाट तहसील पर मोहन भारद्वाज के न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया था !लेकिन बिना आवेदक और वसीयतनामा में दर्ज गवाहों के बयान दिए व सुने बिना 19.11.2021 को गुरु नानक जयंती अवकाश के दिन एक तरफा कार्यवाही करते हुए केस खारिज कर दिए हैं!

इसकी जानकारी आवेदक द्वारा नकल निकालने पर हुई जिसके बाद न्याय की गुहार लिए आवेदक सरगुजा कलेक्टर के पास पहुंचा और कलेक्टर से उचित न्याय करने की गुहार लगाई है !साथ ही सीतापुर एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो के पास आवेदन लगाया है! एसडीएम ने कहा कि इस केस का आवेदन आया हुआ है !आगे पूरी वस्तुस्थिति का संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही की जाएगी..!