local news

यादव समाज की गौरवशाली परंपरा – तोखन

बिलासपुर ।वर्तमान भारत ।

बिलासपुर-रावत नाच महोत्सव ग्राम रबेली लोरमी में यादव समाज के तत्वाधान में आयोजित किया गया! मुख्य अतिथि पूर्व विधायक तोखन साहू ने कहा कि यादव समाज की गौरवशाली परंपरा रही है !उन्होंने कहा भगवान कृष्ण को धर्म की स्थापना के लिए धरती पर आना हुआ, तो यादव समाज की माता की गर्भ से आते हैं! यह समाज के लिए बड़े गर्व की बात है! यादव समाज जब अपने पारंपरिक वेशभूषा के साथ कला एवं शौर्य का प्रदर्शन करते हैं !वह अपने आप में अद्भुत होता है!!

कार्यक्रम में पांचों राज महा समिति के अध्यक्ष धनीराम यादव ने दोहे के साथ यादव समाज की समरसता का संदेश दिया !जिला पंचायत अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर ने यादव समाज के कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा भगवान श्री कृष्ण चंद्र की वंशज रूपी यादव समाज भारतवर्ष की एक पहचान है !जिला पंचायत सदस्य शीलू साहू का भगवान श्री कृष्ण जी कहते हैं,जब जब इस पृथ्वी पर धर्म की हानि होती है,विनाश का कार्य होते हैं,तब तब वह पृथ्वी पर आते हैं !!उन्होंने ने नृत्य कला प्रशंसा की !!

लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह के विधायक प्रतिनिधि दरबारी यादव ने उद्बोधन में भगवान को अधर्म के संहारक बताते हुए यदुवंशियों को गीता उपदेश का अनुशरण करते हुए कार्य करने की बात कही !जिला पंचायत प्रतिनिधि संजय केसरवानी,जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेश पाटले,दुर्गा साहू ने संबोधित किया! कार्यक्रम में डॉक्टर अंकालू यादव,कृष्ण चंद यादव,राजेंद्र यादव,मोहित राम यादव,महेंद्र यादव,सेवाराम यादव, जनक राम यादव,सरजू राम यादव अन्य उपस्थित रहे..!!

🔰गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट