Latest:
local news

CG-झारखंड बॉर्डर पर नगर सैनिक से मारपीट:युवक ने पहले गाली देकर विवाद किया,फिर पाना से किया हमला…अब गिरफ्तार

जशपुर । वर्तमान भारत ।

तपकरा-जशपुर जिले में छत्तीसगढ़ झारखंड सीमा पर तैनात नगर सैनिक के साथ एक युवक ने मारपीट की है! सैनिक वहां अंतरराज्यीय धान बैरियर पर ड्यूटी पर तैनात था !इसी दौरान पिकअप से आए युवक ने पहले तो उसे गाली दिया! फिर विवाद करने लगा !इसके बाद युवक ने सैनिक पर पाने(नट बोल्ट कसने का औजार) से हमला कर दिया! इससे नगर सैनिक घायल हो गया!

मामला तपकरा थाना क्षेत्र का है! जानकारी के मुताबिक नगर सैनिक भरत गुप्ता सोमवार को गढ़वामुड़ा अंतरराज्यीय धान बैरियर पर ड्यूटी कर रहा था! यह बैरियर अवैध धान को रोकने के लिए बनाया गया है !इसी वजह से भरत आने जाने वाली गाड़ियों की तलाशी कर रहा था! इसी बीच शाम को करीब 4.30 बजे सिंगीबहार तरफ से एक पिकअप गाड़ी आई !इसे भी भरत ने तलाशी करने के लिए रोक लिया !


युवक बोला-बैरियर बंद रखते हो हमें रोकते हो


रोकने के बाद भरत ने गाड़ी के ड्राइवर से उसका नाम पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम मुकेश मींज(31) है !वह बोड़ाटोंगरी ढोढीडांड का रहने वाला है! इस पर भरत ने उसे कह दिया कि गाड़ी से नीचे उतरो! गाड़ी की तलाशी करनी है! यहीं से विवाद शुरू हो गया! मुकेश नगर सैनिक से कहने लगा कि एक तो हमेशा यह बेरियर बंद रखते हो और हमें रोकते हो! इसके बाद मुकेश ने भरत को गाली देना शुरू कर दिया! सैनिक उस समय अकेले ड्यूटी पर तैनात था !
सैनिक ने उसे मना किया मुकेश गाली-गलौज मत करो !मगर मुकेश नहीं माना है पहले तो उसने गाली दी थी !फिर विवाद करने लगा करने लगा !बात करते-करते बात मारपीट तक आ गई !मुकेश ने अपनी गाड़ी से रिंच पाना निकाला !सीधा भरत के ऊपर हमला कर दिया !मुकेश ने उसे दोनों हाथों में जमकर मारा जिससे वह घायल हो गया !

घटना के बाद गाड़ी ड्राइवर मुकेश अपनी गाड़ी लेकर वहां से निकल गया !इधर पूरी घटना के बाद देर शाम ही नगर सैनिक भरत ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई! जिसके बाद आरोपी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया !वहीं मंगलवार को उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है !पुलिस ने आरोपी से उसकी गाड़ी और रिंच पाना भी जब्त कर लिया है..!

🔴 गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट