local news

डेढ़ साल मे बनने वाला स्विमिंग पूल 6साल मे भी नहीं बना …….स्वीकृत बजट 1.80 करोड़ मे से 1.20करोड़ खर्च …..मगर पूल किसी काम का नहीं , आप इसमें तैर भी नहीं सकते…..ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश …

जांजगीर । वर्तमान भारत।

छत्तीसगढ के जांजगीर जिले के नैला नगर पालिका परिषद में 1.80 करोड़ के बजट से बनने वाला जिले का पहला स्विमिंग पूल 1.20करोड़ खर्च करने के बावजूद 06 वर्षों में भी अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है , जबकि इसे डेढ़ वर्ष मे पूर्ण किया जाना था। इस स्विमिंग पूल की स्वीकृति वर्क 2016 मे हुई थी , 2017 मे काम शुरू हुआ मगर 6 वर्ष बीत जाने के बावजूद यह आज तक अधूरा है। अब जिले में पदस्थ नए कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने पुल का निरीक्षण किया और काम पूरा न होने के कारण नाराजगी जताते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए है ।

कलेक्टर ने अपने निरीक्षण में कई कमियां पाई है।स्विमिंग पूल के टैंक , t टॉयलेट , फिल्ट्रेशन , चेंजिंग रूम आदि काम पूर्ण हो चुका है मगर स् पूल मे मापदंड के विपरीत टाइल्स लगाए गए हैं जिसकी वजह से पूल अनुपयोगी हो गया है और नगरपालिका क्षेत्र के नागरिकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा हैं ।

संबंधित अधिकारियों को जारी किया गया नोटिस

स्विमिंग पूल का कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने और लेटलतिफी के कारण तत्कालीन सीएमओ राजेंद्र पात्रे , सौरभ शर्मा , दिनेश कोसरिया , सुनील चद्र शर्मा , पी एस पटनायक , सेवा निवृत मनोज सिंह और राजेश गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है ।इनके अलावा उप अभियंता चन्द्र शेखर साहू , अनूप सोनी , सुरेन्द्र श्रीवास तथा ठेकेदार अनिल शर्मा को भी नोटिस जारी किया गया है। नोटिस मे यह कहा गया है कि कार्य मे अधिकारियों ने रुचि नहीं ली और सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है।

क्या कहते हैं ठेकेदार

ठेकेदार अनिल शर्मा का कहना है कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा जारी किए किए गए एस्टीमेट के अनुसार काम किया गया है। अधिकारियों के दिशा ,- निर्देश पर ही यह काम कराया गया है। ठेकेदार का कहना है कि उसने काम पूरा कर दिया है।