Latest:
local news

संस्कृति विभाग के अधिकारियों की लापरवाही :पुरखौती मुक्तांगन परिसर में खड़ी 30लाख को 6टैक्सियां उद्घाटन के इंतज़ार मे हो रही हैं कबाड़

रायपुर । वर्तमान भारत।

रितेश सिदार ( रायपुुर ब्यूरो )

नवा रायपुर स्तिथ पुरखौती मुक्तांगन परिसर में खड़ी 6टैक्सियां अधिकारियों की लापरवाही से कबाड़ मे तब्दील हो रही हैं । विदित हो कि जंगल सफारी की तर्ज पर सैलानियों को बैटरी चलित टैक्सी सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संस्कृति विभाग द्वारा 30लाख मे 6 टैक्सियां खरीदी गईं थी इन गाड़ियों का टिकट जारी करने मे लिए संस्कृति विभाग के अधिकारियों को कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर अपडेट करने करने वाला कोई नहीं मिल रहा है जिसके कारण इनका पिछले दो सालों से उद्घाटन नहीं हो पाया और धीरे – धीरे से कबाड़ हो रही है।

सैकड़ों की संख्या में पहुंचते है सैलानी

पुरखौती मुक्तांगन मे बस्तर और सरगुजा की जनजाति समेत वहां की संस्कृति को उकेरा गया है जिसका उद्घाटन 2006मे तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने किया था। इसे देखने प्रतिदिन सैकड़ों सैलानी आते हैं। सिने जगत के लोगों को भी यह बहुत पसंद है। आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिला यह सोचकर गाडियां खरीदी गईं थी मगर विभागीय अधिकारियों की पूरी तैयारी ना होने के कारण लंबा समय बीत जाने के बावजूद आज तक वह सेवा शुरू नहीं हो पाई है और खड़ी – खड़ी टैक्सियां कबाड़ हो रही हैं ।