Latest:
local news

पैसे वालों को तलाश कर ठगते थे :अब चार गिरफ्तार ….कहते थे हम सस्ते में बेचते हैं…सोना ले लो… फिर कपड़े में लोहे का बाट थमा कर हो जाते थे फरार…

जशपुर ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ की जशपुर में लोगों को सोना बेचने के नाम पर ठगने वाले चार आरोपी पकड़े गए हैं! यह सभी बड़े ही शातिर तरीके से लोगों को झांसे में लिया करते थे! कहते थे हमारे पास सोना है !हम सस्ते में बेचते हैं !आप लोग ले लीजिए! फिर एक कपड़े में लोहे का बाट बांधकर थमा जाते थे!

इन्होंने जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र और तपकारा क्षेत्र में भी इसी तरह से दो लोगों से 10 लाख ठगे !तब जाकर पूरा मामला सामने आया है और पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ा है !खास बात यह है कि यह पैसे वालों को तलाश करते थे !इसके बाद उन से ठगी किया करते थे !

रिटायर्ड शिक्षक पतरस कुजूर( 75 )ने 7 अक्टूबर को तपकरा थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि 3 लोग उससे काफी पहले से संपर्क कर रहे थे! संपर्क करने के बाद उन्होंने उसे परिचय बढ़ाया और बताया कि हमारे पास डेढ़ करोड़ का सोना है! हम रखे हुए हैं !आपको लेना है तो आप हम से सोना ले लो! सस्ते में दे देंगे!! यही बात सुनकर वह उनके झांसे में आ गया !!

5 लाख लेकर चले गए

पीड़ित ने बताया कि परिचय होने के बाद आरोपी उसके घर में आए और उसे सोने की बिस्किट दिखाई उन्होंने कहा कि इसे हम 10 लाख में आपको बेंच देंगे! बाजार में इसकी कीमत बहुत महंगी है! इसके बाद पतरस कुजूर ने उनसे ₹5 लाख में सौदा किया और आरोपियों को ₹ 5 लाख दे दिए! इस पर आरोपियों ने उसे एक कपड़े में बिस्किट बांधकर देने का वादा किया वो चले गए !

इसके 4 दिन बाद जब पीड़ित ने उनसे संपर्क करना चाहा तो उनसे बात नहीं हो सकी! वहीं कपड़े को खोलकर देखा तो अंदर लोहे का बाट था! यह देखकर वह हैरान रह गया और उसने मामले की शिकायत तपकारा थाने में की थी!

इसी प्रकार नारायणपुर थाना क्षेत्र के फिलमोन टोप्पो से भी ₹500000 की ठगी की गई थी! इस पर उसने भी शिकायत की थी !जिसके बाद से पुलिस मामले में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी !

सभी जशपुर के रहने वाले हैं

पुलिस इस मामले में तलाश कर रही थी !मगर आरोपियों का कुछ पता नहीं चल रहा था !इस बीच पुलिस को पता चला कि जशपुर के लोग ठगी का सोना उड़ीसा में बेचते हैं !जिस पर पुलिस ने दबिश देकर एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम सुगल चौहान( 48 )बताया उसने बताया कि वह अपने साथी भोला राम यादव, अनिल चौहान अधीन राम और एक अन्य के साथ मिलकर लोगों से ठगी करते थे! यह सभी जसपुर के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं..!