Event More News

बादल खोल अभ्यारण अवैध कटाई से रोष… मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे पूर्व मंत्री…

जशपुर ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर नगर/ बादलखोल अभयारण्य में लकड़ी तस्करी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है! ग्रामीणों की शिकायत के बाद शनिवार को पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के साथ जनजातीय सुरक्षा मंच के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे !

पूर्व मंत्री ने बादल खोल अभ्यारण के नारायणपुर क्षेत्र में जंगल के अंदर जाकर इस मामले की तहकीकात की और दावा किया कि बड़ी मात्रा में पेड़ की कटाई लकड़ी मिलने के बाद विभाग के अधिकारियों पर भड़क उठे!

उन्होंने मौके पर दूरभाष से उप निदेशक एवं डीएफओ को मामले से अवगत कराते हुए सूक्ष्म जांच करते हुए जिम्मेदार कर्मचारी एवं अधिकारियों पर एफ आई आर दर्ज कराने की मांग की है !साथ कार्यवाही नहीं होने की स्थिति में 22 फरवरी से ग्रामीणों के साथ नारायणपुर रेंज कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने का एलान कर दिया है!

पूर्व मंत्री श्री भगत ने प्रदेश कांग्रेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह का वन विभाग के कर्मचारी ठेकेदार की दलाली कर सड़क निर्माण कार्य के लिए सैकड़ों पेड़ों की कटाई करवा दी साथ ही उन्होंने घटिया सड़क निर्माण कार्य की जांच की मांग की है !

उन्होंने कहा कि इस तरह से जंगलों से लकड़ी तस्करी हो रही है !यहां वर्षों से इस जगलोंं में अवैध रूप से लकड़ी की तस्करी हो रही है..!