Latest:
Event More News

शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाई जाएगी बकरीदशांति समिति की बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट : इरफान सिद्दीकी

अम्बिकापुर 23 जून 2022/ कलेक्टर कुंदन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 29 जून को मनाई जाने वाली ईद-उल-जुहा त्यौहार शांति और सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में बकरीद के अवसर पर होने वाली कुर्बानी के संबंध में आवश्यक सावधानी बरतने पर विस्तृत चर्चा गयी। बैठक में साफ-सफाई, पानी की व्यवस्था के लिए नगर निगम को जिम्मेदारी दी गई। बिजली आपूर्ति, चिकित्सा व्यवस्था, आपदा राहत, यातायात व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था आदि के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई।
कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने कहा कि सब मिलकर भाई-चारे के साथ बकरीद का त्यौहार मनाएंगे। जिला प्रशासन का उद्देश्य यही है कि त्यौहारों का उत्साह और उमंग सदा बनी रहे। हमारा प्रयास रहेगा कि बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए और पूरी संजीदगी से त्यौहार मनाया जाए। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी आवश्यक सावधानी बरतने सभी से अपील की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने पुलिस प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग किये जाने की बात कही। इसके साथ ही बकरीद में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करते हुए लगातार पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी।
शांति समिति की बैठक में बीस सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने सभी को ईद की अग्रिम शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सरगुजा जिले में जिला व पुलिस प्रशासन के साथ नागरिकों का तालमेल एक मिसाल है। जिले की शांतिपूर्ण परम्परा का निर्वहन करते हुए बकरीद का त्योहार सम्पन्न होगा। मदरसा बोर्ड के उपाध्यक्ष इरफान सिद्दीकी ने बैठक में ईद के त्यौहार के नियमों की जानकारी दी और आवश्यक व्यवस्थाओं की मांग प्रशासन के समक्ष रखी।
बैठक में नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, अपर कलेक्टर एएल धु्रव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, पार्षद आलोक दुबे, जेपी श्रीवास्तव, दानिश रफीक, कैलाश मिश्रा सहित शांति समिति के सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।