Latest:
Recent News

कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर हंगामा : भीड़ ने भाजपा नेताओं को दौड़ा – दौड़ाकर पीटा …..23लोगों पर अपराध कायम …

वर्तमान भारत । नेशनल

मेरठ के कंकरखेड़ा में शव दफनाने को लेकर हुए बवाल मे भीड़ ने मौके पर उपस्थित भाजपा नेताओं की पिटाई कर दी। कब्रिस्तान की जमीन को डॉक्टर की जमीन बताने पर विवाद शुरू हुआ जो भाजपा नेताओं के पहुंचने पर उग्र रूप धारण कर लिया और लोगों को गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने भाजपा नेताओं की पिटाई शुरू कर दी ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर हो रहे विवाद की जानकारी मिलने पर भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा, हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिव सिरोही अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे थे।विवाद बढ़ा तो वहां मौजूद लोगों ने भाजपा नेताओं को पीटना शुरू कर दिया। इस मारपीट में भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा और नवाब सिंह लखवाया घायल हो गए ।

ये था मामला

शव दफनाने को लेकर विवादविदित हो कि नंगलाताशी गांव में रहने वाली खेरू निशां की गुरुवार को मौत हो गई थी। शव दफनाने के लिए परिजनों ने डिफेंस एंक्लेव डबल स्टोरी के पास कब्रिस्तान वाली भूमि पर कब्र खोदनी शुरू की। बताया जा रहा है कि जमीन मेरठ विकास प्राधिकरण की है, जिसको लक्ष्य हॉस्पिटल के मालिक डॉ. सागर तोमर ने खरीदा था।कब्र खोदने की सूचना पर सागर तोमर और उनके पिता सुधीर तोमर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मेरठ विकास प्राधिकरण से 1193 मीटर भूमि खरीदी थी। उन्होंने मृतक महिला के परिजनों से कब्रिस्तान की जमीन पर कब्र खोदने की बात कही।

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना मौके पर पहुंचे।आरोप है कि मृतक महिला के पक्ष के लोगों ने भाजपा नेताओं को पीटना शुरू कर दिया और कपड़े फाड़ दिए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हालात पर काबू पाया।इसके बाद पुलिस ने दुष्यंत रोहटा, नवाब सिंह लखवाया और सचिन सिरोही को हिरासत में ले लिया।भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा कीकंकरखेड़ा थाने पर हंगामा भाजपा नेताओं को पीटने के मामले में देर रात हिंदू संगठन ने कंकरखेड़ा थाने में हंगामा किया।आरोप है कि पुलिस के सामने ही भाजपा नेताओं को पीटा गया और वह तमाशबीन बनकर देखती रही। वहीं, पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। SP सिटी विनीत भटनागर ने कहा कि पूरे मामले में जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जा रही है।जमीन किसकी है इसका भी पता लगाया जा रहा है।

धार्मिक उन्माद भड़काने का केस दर्ज

इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना के मुताबिक इस मामले में दुष्यंत रोहटा, संजय और सचिन सिरोही समेत 23 लोगों पर धार्मिक उन्माद भड़काने व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा को पुलिस ने रात में ही गिरफ्तार कर लिया था। बाद में जमानत दे दी गई।